script

स्कूली बच्चों ने कर्मचारी पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, लेटर लिखकर बताया रात में बुलाकर करता था घिनौना काम

locationललितपुरPublished: May 01, 2019 05:50:22 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जिले में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है

molestation

स्कूली बच्चों ने कर्मचारी पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, लेटर लिखकर कहा रात में बुलाकर करता था घिनौना काम

ललितपुर. जिले में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। विद्यालय की 3 छात्रों ने वहां के कर्मचारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने छात्रावास की अध्यापिका को लेटर लिखकर पूरे मामले से अवगत कराया।
सरकारी आवासीय विद्यालय के बच्चों ने जब विद्यालय कर्मचारी से अपने घर जाने के लिए छुट्टी मांगी, तब उसने छुट्टी देने के बहाने बच्चों को कमरे में बुलाया और उनके साथ घिनौने कृत्य को अंजाम दिया। कर्मचारी ने बच्चों को बहाने से अपने कमरे में बुलाकर उनके साथ अश्लील हरकत की। विरोध करने पर धमकी दी कि अगर घर जाना चाहते हो, तो जैसा कह रहा हूं वैसा करो। कर्मचारी ने किसी को इस बारे में न बताने की धमकी देकर कहा कि अगर किसी ने इस बारे में मुंह खोला तो अंजाम अच्छा नहीं होगा।
लेटर लिखी यह बात

बच्चों ने छात्रावास की अध्यापिका को लेटर लिखकर कर्मचारी के खिलाफ शिकायत की। लेटर में उन्होंने बताया कि तीनों छात्र छुट्टी के बाद अपने घर जाना चाहते थे। लेकनि विद्यालय के कर्मचारी विद्याधर पाल ने तीनों छात्रों को अपने कमरे में बहाने से बुलाया और देर रात तक बातों में उलझा कर रखा, जिससे कि वे समय ज्यादा होने की वजह से घर न जा सकें। जब बच्चों ने घर जाने की बात कही, तो उसने देर रात का बहाना बनाकर अपने कमरे में ही तीनों को सो जाने के लिए कहा। उसकी बात मानकर तीनों उसके कमरे में लेट गए। उसेक बाद कर्मतारी ने पहले उन्हें अश्लील फिल्में दिखाईं फिर उनके साथ गंदी हरकतें करना शुरु कर दिया। कर्मचारी ने उन्हें किसी को यह बात न बताने की धमकी देकर कहा कि अंजाम अच्छा नहीं होगा।
दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

यह मामला जब सोशल मीडियापर वायरल हुआ तो सोसायटी फॉर लीगल एंड एजुकेशन राइट के सचिव अनुराग चतुर्वेदी ने जिला अधिकारी को एक पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया। उन्होंने मामले की जांच की मांग कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। एनजीओ के पत्र पर डीएम ने मामले में उच्चस्तरीय जांच कराने ने तत्काल निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो