scriptब्लैक मार्केट में यूरिया बेच कर किसानों के साथ धोखाधड़ी, कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन | congress protest against urea sold in black market to merchants | Patrika News

ब्लैक मार्केट में यूरिया बेच कर किसानों के साथ धोखाधड़ी, कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

locationललितपुरPublished: Jan 18, 2019 04:10:53 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जनपद में बड़े पैमाने पर अधिकारियों और व्यापारियों द्वारा उड़द खरीद और यूरिया घोटाला किया जा रहा है

congress

व्यापारियों के ब्लैक मार्केट में यूरिया बेच कर किसानों के साथ धोखाधड़ी, कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

ललितपुर. जनपद में बड़े पैमाने पर अधिकारियों और व्यापारियों द्वारा उड़द खरीद और यूरिया घोटाला किया जा रहा है। किसानों के लिए आया हुआ यूरिया उन तक न पहुंच कर सीधा व्यापारियों को ब्लैक मार्केट में बेचा जाता है। जिला कांग्रेस कमेटी और नगर कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में प्रदर्शन कर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने जनपद में उड़द खरीद घोटाले और यूरिया घोटाले की मांग करने की अपील की।
इस तरह हुई किसानों के साथ धोखाधड़ी

इस मामले में नगर अध्यक्ष हरी बाबू शर्मा का कहना है कि जनपद में 12 मीट्रिक टन लगभग 23,500 बोरी सरकारी यूरिया किसानों को बांटने के लिए आया था। लेकिन वह किसानों तक पहुंचा ही नहीं। बल्कि पीसीएफ के अधिकारियों, व्यापारियों व उठान के ठेकेदार अनिल डोंगरा ने अपनी दुकान से पूरा खाद विक्रेताओं के माध्यम से समीपबर्ती मध्य पदेश उसे ब्लैक मार्केट में बेच दिया है। लाइसेंस अनिल डोंगरा की पत्नी के नाम से है, जो कि अवैधिनिक तरीके से बनाया गया है। प्रदर्शन करने वाले कांग्रेसियों का कहना है कि जनपद में बड़े पैमाने पर सरकार द्वारा उड़द खरीद की गई। मगर इस खरीद में भी बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। जिसकी हम उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हैं।
जांच की मांग

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि जहां एक ओर जनपद का किसान यूरिया के लिए दाने-दाने को मोहताज है, तो वहीं जनपद में आया हुआ सरकारी यूरिया अधिकारियों ठेकेदारों की मिलीभगत से ब्लैक मार्केट में बिकवा दिया गया है। हम इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो