न्यायालय के आदेश पर महिला से धोखाधड़ी करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

- ग्रामीण ने बैंक अधिकारियों से मिलकर षड्यंत्र के तहत महिला की जमीन को केसीसी खाते में दर्ज कराकर निकाली बड़ी रकम.
- न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने सभी आरोपियों पर धोखाधड़ी की धाराओं में किया मामला दर्ज.

By: Abhishek Gupta

Published: 04 Mar 2021, 08:11 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

ललितपुर. एक ग्रामीण व्यक्ति ने बैंक कर्मचारियों से मिलकर साजिश के तहत धोखाधड़ी करके गांव की ही एक अन्य महिला की जमीन अपने केसीसी खाते में चढ़ावा कर बैंक से बड़ी रकम निकाल ली। इस बात की जानकारी जब महिला को हुई तो उसमें षड्यंत्रकारी को उलाहना दिया, जिस पर उन लोगों ने गाली गलौज कर मारपीट भी की। घटना के संबंध में पीड़िता ने न्यायालय में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बिजरौठा के मजरा दिगारा टपरियन निवासी भूरी उर्फ टेटा बाई पत्नी परम कुशवाहा ने न्यायालय में एक शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि गांव के ही निवासी पहलवान सिंह पुत्र रामचरण लोधी ने बैंक के फील्ड ऑफिसर एवं अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर उन्हें रुपया पैसा खिलाकर किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया था । लेकिन किसान क्रेडिट कार्ड बनवाते समय उसने गांव की ही महिला भूरी बाई की जमीन खाता संख्या 384 एवं 566 को भी अपने तीन खाता के साथ लिखवा कर धोखाधड़ी जालसाजी कर अपने कागजातों में दर्ज करा ली। इस बात की जब उसे जानकारी हुई तो उसने उक्त व्यक्ति से संपर्क किया तो उसने एक गाली गलौज कर मारपीट भी की। इसके बाद उसने जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक एवं समाधान दिवस के दौरान संबंधित अधिकारियों को भी शिकायती पत्र दिए थे।

पीड़िता का आरोप है कि उक्त षड्यंत्र कारियों द्वारा उसके मूल दस्तावेजों का दुरुपयोग कर अपने लाभ के लिए इस्तेमाल किए गए हैं और षड्यंत्र के तहत केसीसी खाते से 3.49 लाख रुपए निकालकर हड़प लिए। न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेकर पीड़िता की तहरीर के आधार पर सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ 409, 420, 467, 468, 471, 504, 506 धाराओं में मामला पंजीकृत करने का आदेश कोतवाली तालबेहट पुलिस को दिया। कोतवाली पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मामले को सुसंगत धाराओं में पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned