पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए चचेरे भाइयों ने की मारपीट

Karishma Lalwani

Updated: 10 Jul 2019, 07:22:24 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

ललितपुर. पुरानी रंजिश को लेकर एक ही परिवार के लोगों में विवाद उत्पन्न हो गया। मारपीट से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना सौजना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जमुनझिर में पुरानी रंजिस को लेकर दो चचेरे भाइयों में जमकर लाठी डंडे चले। जिसमें एक सुरेश बैद्य नामक भाई गम्भीर रुप से घायल हो गया। इस पर लिखित रूप से एक परिजन ने शिकायती पत्र दिया। मगर सौजना पुलिस ने मामले का संज्ञान नहीं लिया, जिसके बाद वह गंभीर घायल युवक को लेकर जिला अस्पताल आ गए और प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर अपनी व्यथा सुनाई। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल मामला दर्ज कर कार्यावाही के निर्देश दिए। घायल व्यक्ति गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय से झांसी मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया जहां उसका इलाज चल रहा है।

परिजनों ने लगाया आरोप

सुरेश वैद्य का लगभग 4 वर्ष पूर्व विवाद अपने ही परिवार से विवाद हो गया था। जिसमें उसने उनके खिलाफ पुलिस में मामला पंजीकृत भी कराया था। तब से लेकर वह आपसी रंजिश बनाए हुए थे और जब 9 जुलाई को सुबह सुरेश वैद्य अपनी भैंस लेकर जंगल की तरफ जा रहे थे, तभी परिवार के दो लोगों के साथ सोनू वैद्य ने उसे रास्ते में घेर लिया एवं लाठी-डंडों से उसकी मारपीट की। इस मारपीट में वह गंभीर रूप से घायल हो गया उसको सिर में चोट आने की वजह से वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। उसे उस वक्त सभी उनको मृत समझकर छोड़ कर घटनास्थल से भाग गए। आते-जाते लोगों ने उसे देखा और उसके परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर उसे उठाकर तत्काल थाने ले गए और लिखित रूप से प्रार्थना पत्र दिया। मगर परिजनों का आरोप है कि उसका प्रार्थना पत्र थाना सौजना पुलिस में तैनात राजेन्द्र नामक मुंशी ने नहीं लिया और वहां से चलता कर दिया। जिसके बाद वह निजी वाहन करके सुरेश को जिला चिकित्सालय ले आए जहां से गंभीर हालत में उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया । उन्होंने पुलिस अधीक्षक के पास जाकर अपनी व्यथा सुनाई पुलिस अधीक्षक ने मामला संज्ञान में लेकर इस मामले में तत्काल कार्यवाही करने के आदेश दिए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned