scriptदबंगों ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर फाड़े अंग वस्त्र, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई | Dabangon tampered with women in lalitpur crime news in hindi | Patrika News

दबंगों ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर फाड़े अंग वस्त्र, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

locationललितपुरPublished: Jun 07, 2018 02:12:15 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद में महिला उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं।

Dabangon tampered with women in lalitpur crime news in hindi

दबंगों ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर फाड़े अंग वस्त्र, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

ललितपुर. जनपद में महिला उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं। जिससे वहां के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। हालांकि हरिजन समाज के अलावा और भी जाति की महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं। दबंगों द्वारा महिलाओं की अस्मत को रौंदा जा रहा है। उनके अंग वस्त्र फाड़े जा रहे हैं और उनके साथ छेड़छाड़ भी की जा रही है। जब इस हरकत का विरोध जताते हैं तो उन्हें दबंगों द्वारा धमकियां भी दी जाती हैं।

पुलिस भी ऐसे मामलों को संज्ञान में नहीं लेती

जब इसकी शिकायत लेकर महिलाएं पुलिस के पास जाती हैं तो पुलिस भी ऐसे मामलों को संज्ञान में नहीं लेती है और न ही कोई कार्रवाई करने के लिए आगे आता है। जिससे महिलाओं को न्याय पाने के लिए न्यायालय का दरवाजा खट खटाना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला थाना जखौरा के अंतर्गत एक ग्राम में सामने आया है। जहां की निवासी एक हरिजन महिला ने न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया है कि उसी गांव के मान सिंह पुत्र हरचंद लोधी के साथ तीन व्यक्ति जबरन उसके घर में घुस आए एवं घर में घुसकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगे।

न्यायालय ने मामला पंजीकृत करने का दिया आदेश

जब उसने उनकी अश्लील हरकतों का विरोध किया तो उन्होंने उसके अंग वस्त्र फाड़ दिए और जब वह चिल्लाई तो जान से मारने की धमकी भी देते हुए वहां से भाग गए। न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेकर थाना जखौरा पुलिस को 452, 354 ख, 323 , 506 3 (10) द ध एससी एसटी एक्ट में मामला पंजीकृत करने का आदेश दिया है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। अब देखना ये है कि पुलिस इन पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर कार्रवाई कब तक पूरी हो पाती है। इसके साथ ही कब तक पुलिस अपराधियों को पकड़कर जेल भेजेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो