कोरोना से हुई संविदाकर्मी की मौत के बाद जिला अस्पताल सील

संविदाकर्मी की मौत के बाद पूरे जिला अस्पताल परिसर को सील किया गया है और यहां भर्ती मरीजों को ईसाई मिशन अस्पताल में शिफ्ट किया गया है

By: Karishma Lalwani

Updated: 10 May 2020, 04:25 PM IST

ललितपुर. जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित स्वास्थ्यकर्मी की मौत के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। संविदाकर्मी की मौत के बाद पूरे जिला अस्पताल परिसर को सील किया गया है और यहां भर्ती मरीजों को ईसाई मिशन अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहीं, सावधानी बरतते हुए जिला अस्पताल को सेनेटाइज कर वहां के डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ का ब्लड सैंपल जांच के लिए बाहर भेजा गया है। संविदाकर्मी के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद जिला चिकित्सालय पूरी तरह से बंद है और स्वास्थ्य सेवाएं ठप पड़ी हैं। हालांकि, इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर के साथ-साथ कुछ मेडिकल स्टाफ तैनात किया गया है लेकिन यहां कोरोना के डर के कारण लोग आने से कतरा रहे हैं।

जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल के निर्देश पर सीएमओ डॉ. प्रताप सिंह की देखरेख में मृतक संविदाकर्मी के घर और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। साथ ही उन लोगों पर भी नजर रखी जा रही है जो उसके साथ संपर्क में आए थे। संविदाकर्मी जहां रहता था उस इलाके में घर-घर जाकर लोगों की जानकारी ली जा रही है। यगर के हर एक सदस्य में बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ की समस्या के बारे में जानकारी ली जा रही है। सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned