scriptकोरोना का खौफ, जिलाधिकारी ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर कही ये बात | dm inspected isolation wards in lalitpur | Patrika News

कोरोना का खौफ, जिलाधिकारी ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर कही ये बात

locationललितपुरPublished: Mar 16, 2020 04:11:20 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जानलेवा कोरोना वायरस से फैली महामारी को देखते हुए जनपद ललितपुर में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन अलर्ट है

कोरोना का खौफ, जिलाधिकारी ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर कही ये बात

कोरोना का खौफ, जिलाधिकारी ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर कही ये बात

ललितपुर. कोरोना वायरस (Covid 19) देशभर में महामारी घोषित कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में 13 संदिग्ध मरीजों के कोरोना से ग्रसित होने की पुष्टि हो चुकी है। जानलेवा कोरोना वायरस से फैली महामारी को देखते हुए जनपद ललितपुर में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन अलर्ट है। शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार जिला चिकित्सालय में अलग आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है जो सभी सुविधाओं से लैस है और इसमें फिलहाल 10 बेड की व्यवस्था की गई है। इस आइसोलेशन वार्ड में महिला और पुरुष वार्ड अलग-अलग बनाए गए हैं।यह पूरा काम सीएमओ डॉ. प्रताप सिंह एवं सीएमएस डॉक्टर संजय वासवानी की निगरानी में किया गया है। वार्ड में बीमारी से संबंधित दवाओं के साथ-साथ डॉक्टरों की तैनाती भी की गई है। अगर संदिग्ध मरीज चिकित्सालय में आता है, तो उसे अलग वार्ड में रखकर संबंधित स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की निगरानी में 14 दिन रखा जाएगा।
जिला प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं कि लोग सावधानी बरतें क्योंकि सावधानी से अच्छा इलाज कोई नहीं है। जिला अधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग के साथ जिला चिकित्सालय में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया और निरीक्षण के बाद सीएमओ और सीएमएस को उचित दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण में उन्होंने वार्ड की व्यवस्थाओं के बारे में जाना दवाइयां, उपकरण एवं डॉक्टरों की तैनाती के बारे में भी जानकारी ली। जिला अधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने कहा कि कोरोना वायरस से फैलने वाली महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी तरह चिकित्सीय सुविधाओं को तैयार किया गया है सभी आने जाने वाले मरीजों पर निगरानी रखी जा रही है। हालांकि अभी तक जनपद में कोई संदिग्ध मरीज नहीं मिला है इसके बावजूद शासन से प्राप्त निर्देशों का पालन करते हुए जिला प्रशासन के निर्देशन पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बीमारी से निपटने के लिए उचित प्रबंध किए गए हैं। जिला चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड अलग से बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो