पुलिस थाने में तैनात चौकीदार के घर से गांजे की खेती बरामद

Ruchi Sharma

Publish: Oct, 12 2017 06:24:29 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पुलिस थाने में तैनात चौकीदार के घर से गांजे की खेती बरामद

गांव के लोग चौकीदार के डर से मुंह नहीं खोल पाते थे

ललितपुर. कहावत सुनी थी कि जब साइयां भये कोतवाल तो अब डर काहे का मगर आज देख भी लिया।यह कहावत थाना सौजना में तैनात चौकीदार पर एकदम सही साबित होती है जो थाने में चौकीदार के पद पर तैनात था और गांववालों पर रुआब झड़ा करता था तथा डर का वातावरण बनाकर अपने ही घर में गांजे की खेती करके उसे बेचने का काम कर रहा था।

यह है पूरा मामला

कोतवाली महरौनी के थाना सौजना में एक मामला सामने आया है, जहां थाने में तैनात चौकीदार ही अपने घर पर गांजे की खेती कर उसे बेचने में लगा था। थाने का चौकीदार लखनलाल के घर के आंगन में गांजे के बड़े-बड़े पेड लगाकर काफी समय से गांजे की खेती चौकीदार द्वारा की जा रही थी। गांजे का कारोबार ग्राम सौजना थाना में ही तैनात चौकीदार पुलिस की आड़ लेकर करता था। इसकी सूचना जब पुलिस को मिली तो उसके घर छापा मारा गया । उसके घर से भारी मात्रा में हरे गांजे के पेड़ बरामद हुए।

कार्रवाई की पुष्टि नहीं

इस मामले में जब अपर पुलिस अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कह पाने से इनकार कर दिया, क्योंकि महरौनी क्षेत्राधिकारी व सौजना थाना प्रभारी छुट्टी पर बताए गए है और किसी भी पुलिस कर्मी से सम्पर्क नहीं हो पाया है।

सीमावर्ती थाना है सौजना

थाना सौजना उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर बना हुआ है इसलिए हो सकता है कि यह चौकीदार अपने घर में गांजा उगाकर उसे समीप वर्ति प्रदेश में बेचा करता हो। फिलहाल अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

चौकीदार ने कायम किया था गांव में डर का माहौल

जिस तरह सत्ता की हनक बताकर नेता अपना रुतवा गांव में जमाकर अपना वर्चश्व कायम रखते है उसी प्रकार थाने में तैनात चौकीदार ने अपनी धाक जमाई थी। लोग उससे इतना डरते थे कि कोई ग्रामीण उसके खिलाफ मुंह खोलने से डरते थे। मगर किसी ने हिम्मत जुटाकर पुलिस को इस बात की सूचना दी और पुलिस ने छापा मारकर कार्रवाई को अंजाम दिया।

थाने में बैठाया चौकीदार को

हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चौकीदार को पकड़ कर थाने में बैठाया है मगर कार्रवाई की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन बात कुछ भी हो सौजना पुलिस डॉयल 100 की बात कह कर पल्ला छाड़ने में लगी है। जबकि सौजना पुलिस का सिपाही अमित कुमार ही अपने दलवल के साथ पकड़कर लाया। अब देखना है कि सौजना पुलिस चौकीदार पर क्या कार्रवाई करती है या उसे छोड़ देती।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned