scriptआबकारी आयुक्त ने इस आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित, इस मामले पाए गए लिप्त | Excise inspector suspended in Liquor over rating | Patrika News

आबकारी आयुक्त ने इस आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित, इस मामले पाए गए लिप्त

locationललितपुरPublished: May 29, 2019 10:49:16 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

बाराबंकी में जहरीली शराब कांड के बाद आबकारी विभाग की टीम ने बांदा जिलें में छापा मारा

आबकारी आयुक्त ने इस आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित, इस मामले पाए गए लिप्त

आबकारी आयुक्त ने इस आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित, इस मामले पाए गए लिप्त

ललितपुर. बाराबंकी में जहरीली शराब कांड के बाद आबकारी विभाग की टीम ने बांदा जिलें में जब छापा मारा तो उन्हें सूचना मिली कि आबकारी विभाग के निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी की जनपद की देशी शराब दुकान मड़वारी, जाखलौन एवं सेकनताल के निरीक्षण में ओवर रेटिंग एवं अपमिश्रण जैसी अन्य अनियमित्ताओं के साथ ही देशी शराब की दुकान मड़वारी के परिसर में ही अवैध शराब फैक्ट्री पकड़े जाने के गंभीर प्रकरण में अपने पदेन दायित्वों में घोर लापरवाही सामने आई।

जिले में कच्ची शराब की जोरदार बिकवाली रोक पाने एवं ओवर रेटिंग के साथ ही अपमिश्रित शराब जैसे प्रकरण में उदासीनता बरतना आबकारी निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी को मंहगा पड़ गया। मामले की जांच के लिए उप्र आबकारी आयुक्त ई.आई.बी. टीम आई थी। जिसकी रिपार्ट मिलने के बाद आबकारी आयुक्त पी.गुरू प्रसाद के आदेश पर उप्र आबकारी आयुक्त कार्मिक एवं अधिष्ठान मुख्यालय प्रयागराज दिलीप कुमार मणि तिवारी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जारी किए गए निलम्बन आदेश में बताया गया है कि 4 व 5 अप्रैल 2019 को उप्र आबकारी आयुक्त ई.आई.बी. द्वारा जनपद की देशी शराब दुकान मड़वारी, जाखलौन एवं सेकनताल के निरीक्षण में ओवर रेटिंग एवं अपमिश्रण जैसी अन्य अनियमित्ताओं के साथ ही देशी शराब की दुकान मड़वारी के परिसर में ही अवैध शराब फैक्ट्री पकड़े जाने के गंभीर प्रकरण में अपने पदेन दायित्वों में बरतीं गई घोर लापरवाही एवं उदासीनता के लिए आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-1 संजीव कुमार तिवारी, जिनके विरूद्ध विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित है को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुये तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर कार्यालय आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश प्रयागराज से सम्बद्ध किया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो