script

ललितपुर के खेत में करंट आने से किसान की मौत, बिजली विभाग पर कार्यवाई और मुआवजे की मांग

locationललितपुरPublished: May 25, 2022 07:26:44 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में चारा काटते समय अचानक हंसिया में करंट आने से किसान को एडमिट कराया गया था। जिससे इलाज के दौरान परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। वहीं किसान के मृत्यु के बाद से ही परिजनों ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग उठाई है। साथ ही बिजली विभाग से जुड़े लोगों पर इसकी कार्यवाई की मांग उठाई है।

Boyfriend commits suicide by shooting girlfriend

Boyfriend commits suicide by shooting girlfriend

उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले में खेती के दौरान उतरे करंट से किसान की मौत हो गई है। अपने खेत में चारा काटते समय किसान अचानक विद्युत प्रवाह की चपेट में आ कर झुलस गया। इस बात की खबर जब उसके परिजनों को हुई, तब उसे आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य लाया गया। जहां पर तैनात डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। किसान की मौत से उसके परिवार में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई।
ललितपुर के महरौनी तहसील में हादसा

जानकारी के अनुसाफ महरौनी तहसील के अंतर्गत थाना सौजना के ग्राम निकोरा 50 वर्षीय रखूराम पुत्र रधूवां अपने खेत पर मूंग की फसल में से जानवरों के लिए चारा काट रहा था। तभी चारा काटते समय उसका हंसिया नीचे पड़े बिजली के तार में फंस गया और विधुत वायर कट जाने के कारण
वह करंट के चपेट में आ गया तथा वह गंभीर रूप से झुलस कर बेहोश हो गया।
बिजली के तार से उतरा करंट

इस घटना की जानकारी जब परिजनों को हुई तो परिजनों ने जब देखा तो हाथ के सहारे हंसिया बिजली के तार में फंसा था। परिजन ने सबसे पहले विद्युत बार को डीपी से कट किया और उसके बाद किसान के लिए 108 एंबुलेंस से सीएचसी महरौनी उपचार के लिए लाया गया, जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।
परिवार का मुआवजे को लेकर प्रदर्शन

किसान की मौत की खबर सुनकर उसके परिवार में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई, तो वहीं उसकी पत्नी की स्थिति विक्षिप्त जैसी हो गई और उसकी 8 साल की मासूम बेटी बेसहारा हो गई । हालांकि परिजनों ने ग्रामीणों के साथ प्रशासन से किसान के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो