scriptFarmer who was in line for two days did not get fertilizer died | अन्नदाताओं पर मार: दो दिन से लाइन में लगे किसान को नहीं मिली खाद, हो गयी मौत, एक अन्य किसान ने की खुदकुशी की कोशिश | Patrika News

अन्नदाताओं पर मार: दो दिन से लाइन में लगे किसान को नहीं मिली खाद, हो गयी मौत, एक अन्य किसान ने की खुदकुशी की कोशिश

Farmer who was in line for two days did not get fertilizer died- उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में शुक्रवार को खादके लिए लाइन में खड़े एक किसान की मौत हो गई।

ललितपुर

Published: October 23, 2021 05:05:54 pm

ललितपुर. Farmer who was in line for two days did not get fertilizer died. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में शुक्रवार को खादके लिए लाइन में खड़े एक किसान की मौत हो गई। वहीं जिले के ही सहकारी समिति में खाद न मिले से परेशान किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसे किसानों ने बचा लिया।
Farmer who was in line for two days did not get fertilizer died
Farmer who was in line for two days did not get fertilizer died
जिले के जाखलौन थाना क्षेत्र के नया गांव निवासी किसान भोगी पाल (55) खाद के लिए कई दिनों से इंतजार कर रहा था। वहीं जुगपुरा में स्थित एक फर्टिलाइजर स्टोर के बाहर दो दिन से लाइन लगाए हुए खड़े थे। किसान यहां गुरुवार को भी पहुंचे थे, लेकिन रात तक भी खाद नहीं मिली तो किसान दुकान के सामने टिनशेड के नीचे लेट गए ताकि अगले दिन दुकान खुलते ही उनका नबंर आ जाएगा। अगले दिन शुक्रवार सुबह जब खाद की दुकान खुली तो किसानों की लाइन फिर से लगनी शुरू हो गई और उसके पिता भी लाइन में लगे थे। लेकिन कुछ देर बाद किसान के सीने में तेज दर्द हुआ। किसानों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
किसान ने डीएपी न मिलने पर खुदकुशी की कोशिश की

एक अन्य घटना में जिले के ही सहकारी समिति में खाद न मिलने से परेशान किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि, किसानों ने उसे बचा लिया। जिले की तहसील के ग्राम रोंधा में भी एक किसान ने खाद न मिलने से परेशान होकर आत्महत्या करने की कोशिश की। किसानों का आरोप है कि रोंधा सहकारी समिति पर किसानों को खाद नहीं मिल रही है। इससे परेशान होकर किसान श्यामलाल (50) फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन उसके साथी किसानों ने उसे पकड़ लिया। मामले में जिलाधिकारी का कहना कि किसान को सरकार की तरफ से आर्थिक मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपये मिलने पर फार्म भरा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.