scriptपत्नी को लेने मायके पहुंचा दामाद, पता चला बाप ने बेटी को बेच दिया, फिर दामाद ने… | Father sold her daughter and husband registered case in Lalitpur | Patrika News

पत्नी को लेने मायके पहुंचा दामाद, पता चला बाप ने बेटी को बेच दिया, फिर दामाद ने…

locationललितपुरPublished: Nov 29, 2017 04:29:54 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

शादीशुदा लड़की को बेचने का पिता पर आरोप, दामाद ने दर्ज कराया मुकदमा।

Newly married woman

Newly married woman

ललितपुर. बाप और बेटी का रिश्ता एक पवित्र और प्रेम रिश्ता माना जाता है। मगर जब कोई बाप अपनी शादीसुदा बेटी को चंद पैसों की खातिर कहीं और बेच दे, तो फिर उस बाप को क्या कहा जाए। ऐसे ही एक घटना ललितपुर में सामने आई है। जहां अपनी पत्नी को तलाशते हुए एक पति उसके मायके पहुंचा। उसे जब पूरे मामले का पता चला तो लड़की के घर वालों ने उसे मारपीट कर भगा दिया। इसके बाद उसने पुलिस और कोर्ट की शरण में जाना पड़ा। उसने पुलिस और कोर्ट के सामने अपनी पत्नी को वापस दिलाने की गुहार लगाई। वहीं कोर्ट ने अब इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच करने के लिए आदेश दिए हैं।

दामाद ने सास-सुसर दर्ज कराया केस

मामला थाना बार की ग्राम कठवर रामपुरा का है. जहां के निवासी हरकिशन पुत्र छन्दी ने अपनी लड़की कृष्ण कुँअर की शादी थाना पूराकला के अंतर्गत ग्राम भैसनवारा खुर्द निवासी सत्येंद्र सिंह पुत्र भगवान सिंह से की थी। शादी के बाद उसकी पत्नी को मायके बुलाया गया और फिर वापस नहीं भेजा गया। सत्येंद्र सिंह ने न्यायालय में 29 जून 2017 को एक तहरीर देकर अवगत कराया कि उसके सास- ससुर यानी पत्नी के माँ बाप हरिकिशन व रामकली के अलावा एक और व्यक्ति नत्थू यादव ने मिलकर उसकी पत्नी को अनैतिक व्यापार के लिए कहीं और भेज दिया। जब इस बात की शिकायत उन्होंने अपने सास-ससुर से कि तो उन्होंने गाली-गलौज कर मारपीट की। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में न्यायालय ने संज्ञान में लेकर थाना बार पुलिस को आईपीसी 372, 365, 323, 504 और 506 धारा में मामला पंजीकृत करने का आदेश दिया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। हालांकि अभी भी सत्येंद्र सिंह को जल्द अपनी पत्नी से मिलने का गम खाए जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो