जमीन को लेकर हुई मारपीट

शहर में जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने का सिलसिला पिछले कई वर्षों से चल रहा है। दबंगों द्वारा संचालित शहर की एक बहुचर्चित फार्म द्वारा दबंगों के बल पर शहर की बेशकीमती जमीनों को डरा धमका कर मिट्टी के भाव खरीद कर और खरीदी जमीन के आसपास खाली पड़ी नजूल की जमीनों पर अवैध कब्जा करने का सिलसिला भी काफी समय से चल रहा है

By: Karishma Lalwani

Published: 07 Jul 2020, 01:54 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

ललितपुर. शहर में जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने का सिलसिला पिछले कई वर्षों से चल रहा है। दबंगों द्वारा संचालित शहर की एक बहुचर्चित फार्म द्वारा दबंगों के बल पर शहर की बेशकीमती जमीनों को डरा धमका कर मिट्टी के भाव खरीद कर और खरीदी जमीन के आसपास खाली पड़ी नजूल की जमीनों पर अवैध कब्जा करने का सिलसिला भी काफी समय से चल रहा है। जमीन के इस खेल में लाखों करोड़ों का लाभ होता है जो कई नेताओं कई अधिकारियों की जेल में भी जाता है।

ऐसे ही एक मामले में एक व्यक्ति ने परेशान होकर जब मिट्टी का तेल छिड़ककर अपनी जान देने की कोशिश की तब पुलिस ने आनन-फानन में दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज किया हाल ही में ताजा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला डोडाघाट का है। जहां कुछ दबंग भू माफियाओं ने एक गरीब व्यक्ति की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने की कोशिश की थी। जिसके बाद उसके बेटे सौरभ जैन पुत्र कोमल चन्द्र जैन ने घंटाघर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाकर जान देने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए और उसकी तहरीर पर पुलिस ने शहर के मशहूर सीए संजीव जैन नरेंद्र जैन कड़की राजेश जैन चन्द्र और साथ नाम जब सभी आरोपियों पर 323 504 427 धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की। घटना के संबंध में पीड़ित व्यक्ति ने दी गई तहरीर में सभी लोगों पर आरोप लगाया था कि उक्त लोगों ने उसकी जमीन पर कब्जा कर उसके साथ जमकर गाली-गलौज कर मारपीट की एवं तोड़फोड़ कर उसका काफी नुकसान कर दिया।

यह था पूरा मामला

इस मामले में पीड़ित सौरभ जैन ने बताया कि उसने अपने मोहल्ले डोड़ाघाट में एक किता प्लॉट वहीं की रहने बाली स्व. गुलाब यादब की मां से से खरीदा था जिसकी उसने स्टांप पर लिखापढ़ी भी कराई थी। उस क्षेत्र में बहुत सी बेस कीमती नजूल की जमीन खाली पड़ी है और कुछ जमीन मंदिर की है जो करोड़ों रुपए की है। उस जमीन पर दबंगों माफियाओं की नजर टेढ़ी हो गई और उन्होंने थोड़ी सी जमीन का बैनामा करा कर पूरी जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया। उसने बताया कि उक्त जमीन पर शहर के रईस नरेंद्र कडंकी राजेश चन्द्र संजीव सीए के साथ कई और दबंग किस्म के लोग मिलकर कब्जा कर रहे हैं जिसमें कई गरीबों और मजलूमों की भी कब्जाई जा रही हैं। जब पीड़ित लोग पुलिस के पास जाते हैं तो पुलिस मामले में कोई कार्यवाही नहीं करती ।

पिछले 5 माह से हम जिला प्रशासन सदर एसडीएम तथा पुलिस के पास चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अधिकारी है कि इस चौखट से उसको चौखट भेजने में लगे हुए हैं और दबंग भूमाफिया किस्म के लोग उस बेशकीमती जमीन पर लगातार कब्जा कर रहे हैं । हमें जब कहीं से भी न्याय की उम्मीद नहीं रही तब हम मिट्टी का तेल उड़ेल कर जान देने का प्रयास कर रहे थे तब तक पुलिस ने आकर हमें पकड़। जो सिंडीकेट इस जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है वह भाजपा सरकार के नेताओं के बहुत करीबी माने जाते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned