scriptफेसबुक पर लड़की के नाम से फेक आईडी बनाकर भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट, फिर लड़के के साथ किया यह काम | friend request with fake girls id sent to boy | Patrika News

फेसबुक पर लड़की के नाम से फेक आईडी बनाकर भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट, फिर लड़के के साथ किया यह काम

locationललितपुरPublished: Jan 13, 2019 07:52:06 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

ललितपुर में 11वीं के छात्र को दो लड़कों ने फेसबुक पर लड़की की फेक आईडी से रिक्वेस्ट सेंड की

fb

फेसबुक पर लड़की के नाम से फेक आईडी बनाकर भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट, फिर लड़के के साथ किया यह काम

ललितपुर. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक वैसे तो अपने जानने वालों के साथ चैटिंग और फोटो शेयर करने का प्लाटफॉर्म है। लेकिन फेक आईडी बनाकर अब फेसबुक पर बिलैकमेल करने का चलन भी खूब है। जनपद ललितपुर में 11वीं के छात्र को दो लड़कों ने फेसबुक पर लड़की की फेक आईडी से रिक्वेस्ट सेंड की। इसके बाद उसे ब्लैकमेल कर किडनैप कर लिया।
मामला ललितपुर के महरौनी का है, जहां 11वीं के छात्र कोचिंग जाते वक्त अचानक लापता हो गया। युवक की तलाशी पर पुलिस ने उसे मध्य प्रदेश के सिवनी जनपद की एक होटल में पाया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महरौनी के स्थानीय कस्बा निवासी व्यापारी वीरेंद्र कुमार जैन का 14 वर्षीय पुत्र उपहार घर से कोचिंग के लिए निकला था। लेकिन वह कोचिंग नहीं पहुंचा जिसकी बाद में परिवार वालों ने पुलिस कम्प्लेन की।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके लिए टीमों का गठन किया गया एवं मोबाइल नंबर की मदद से सर्वलाइन्स टीम ने लोकेशन को ट्रैक किया। लोकेशन के आधार पर पुलिस बहला-फुसलाकर ले जाने वाले दो लड़कों तक पहुंच पाई। पकड़े गये दो लड़के सुलभ जैन और विनय सेन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया गया है कि इन दोनों लड़कों ने पैसों की लालच में ऐसा किया था जबकि अपहरित छात्र उपहार ने आरोप लगाया कि इन दोनों लड़कों ने उसे ब्लैकमेल कर साथ चलने को मजबूर कर दिया था। दोनों आरोपियों के पास लगभग 55000 नगदी बरामद की गई है। उपहार ने उनके साथ जाते समय अपने घर से कुछ नगदी लिया था, जिसमें से कुछ तो खर्च हो गया और कुछ पुलिस ने बरामद कर ली।
फेसबुक से आए कॉन्टैक्ट में

गिरफ्तार हुए लड़कों ने लड़की के नाम की फेक आईडी बनाकर उपहार से दोस्ती की। दोस्ती बढ़ी तो मिलने की बात भी शुरू हुई। इन दोनों को लड़की समझकर मिलने गए उपहार को रास्ते में ही अगवा कर लिया गया। पीड़ित छात्र ने बताया कि पहले उसे भोपाल ले गए और उसके बाद सिवनी ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो