scriptदेखिए एक प्रेमिका की हिम्मत, अपने प्यार की खातिर पहुंची प्रेमी के फलदान में, देखने वालों के उड़ गए होश | Girlfriend raised big step for sake of her love | Patrika News
ललितपुर

देखिए एक प्रेमिका की हिम्मत, अपने प्यार की खातिर पहुंची प्रेमी के फलदान में, देखने वालों के उड़ गए होश

कोतवाली महरौनी अंतर्गत एक गांव में रहने वाले प्रेमी की शादी की खबर पाकर उसकी प्रेमिका आनन- फानन में अपने प्रेमी के घर जा पहुंची और जमकर हंगामा किया।

ललितपुरMay 12, 2018 / 06:01 pm

Mahendra Pratap

Girlfriend raised big step for sake of her love

ललितपुर. कभी एक गाना सुना था कि प्यार करने वाले कभी डरते नहीं, जो डरते हैं वो प्यार करते नहीं। ये बोल एक चलचित्र की तरह प्रत्यक्ष उदाहरण के रूप में देखने को मिल गए। जहां एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी की शादी तुड़वाने के लिए साहसिक कदम उठाया और अपने इरादों में कामयाबी भी हासिल की। कोतवाली महरौनी अंतर्गत एक गांव में रहने वाले प्रेमी की शादी की खबर पाकर उसकी प्रेमिका आनन- फानन में अपने प्रेमी के घर जा पहुंची और जमकर हंगामा किया। घर में तब उसके प्रेमी के तिलकोत्सव समारोह की तैयारियां चल रही थीं और कन्या पक्ष के लोग फलदान लेकर दरवाजे पर आ गए थे लेकिन यह देखकर सबके होश गए। जब प्रेमिका अपने उस प्रेमी पर सिर्फ और सिर्फ अपना हक जताने की बात करते हुए सारी दुनियां से लड़ने को तैयार हो गई। किसी भी तरह से अपने प्रेमी की शादी तुड़वाने की जिद लेकर आई प्रेमिका ने आसमान सिर पर उठा लिया। इस गरमा गरम माहौल में मौके की नजाकत भांपते हुए फलदान लेकर दूल्हे के घर आए कन्या पक्ष के लोग बैरंग अपने गांव वापिस लौट गए।

प्रेमिका ने पुलिस को दिया प्रार्थनापत्र

वहीं प्रेमिका ने रात को कोतवाली महरौनी पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर मदद मांगी और चेतावनी दी कि अगर उसके प्रेमी की शादी उसके अलावा किसी दूसरी लड़की से हुई तो वह अपनी जान दे देगी। इसके साथ ही लड़की ने पुलिस अधीक्षक को भी फोन पर यही सब कहा। शुक्रवार सुबह कोतवाली में पुलिस क्षेत्राधिकारी महरौनी श्यामनारायण सिंह, प्रभारी निरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह, एस आई गिरीश कुमार के समक्ष प्रेमी प्रेमिका ने परस्पर शादी करने की बात कही और दोनों के परिजन भी इस शादी के लिए रजामंद हो गए। इस तरह प्रेमिका ने अपने प्रेमी और अपने प्यार को नाटकीय अंदाज में फिर से वापिस पा लिया।

कन्या पक्ष के लोग फलदान लेकर आये

बताते चलें कि कोतवाली महरौनी अंतर्गत एक गांव में गुरुवार रात को एक युवक का तिलकोत्सव कार्यक्रम था और थाना जखौरा क्षेत्रांतर्गत एक गांव से कन्या पक्ष के लोग फलदान लेकर आये थे। जबकि अगले दिन शुक्रवार को शादी होने का भी कार्यक्रम तय था। धूमधाम के साथ तैयारियां चल रही थीं। फलदान का चौक सज चुका था और बस दूल्हे के तैयार होकर बाहर आने का इंतजार था। इसी बीच अचानक रंग में भंग पड़ गया। आगे जो हुआ वह नजारा देखकर उस कार्यक्रम में उपस्थिति सभी रिश्तेदार और ग्रामीण हक्के बक्के रह गये।

जब शादी के आयोजन में आ धमकी प्रेमिका

थाना गिरार क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली लड़की उस शादी आयोजन में अचानक से आ धमकी। उक्त लड़की ने कहा कि जिस युवक की शादी हो रही है, वह उस लड़की का प्रेमी है। उन दोनों ने साथ साथ जीने मरने की कसमें खाई हैं। उन दोनों को दुनियां की कोई ताकत अलग नहीं कर सकती। अपने ऐसे इरादे जताते हुए उस लड़की ने दूल्हे के परिजनों से कहा कि उसके होते हुए प्रेमी का रिश्ता अन्य किसी दूसरी लड़की से नहीं हो सकता है। लड़की ने दूल्हे के परिजनों पर यह रिश्ता तोड़ देने का दबाव बनाया लेकिन वह लोग पहले न नुकर करते रहे। इस बात से परेशान होकर लड़की ने कोतवाली महरौनी जाकर पुलिस से मदद मांगी और कार्रवाई की मांग की। वहां दूल्हे के इस प्रेम प्रसंग की जानकारी मिलने पर अपनी बेटी का संबंध जोड़ने आये कन्या पक्ष के लोग भी गुस्से में यह रिश्ता तोड़कर बगैर फलदान किये ही वापिस लौट गये। इससे होने वाले दूल्हे की प्रेमिका के आगे लगभग आधा रास्ता साफ हो गया। वहीं प्रेमिका ने आत्मदाह की भी घोषणा कर डाली जिससे भय का माहौल उतपन्न हो गया।

गांव पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली

प्रेमिका ने पुलिस क्षेत्राधिकारी और पुलिस अधीक्षक से लेकर डीआईजी तक को फोन लगाकर यही सब कहा। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुये पुलिस तत्काल हरकत में आई और लड़के के गांव पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। जहां हंगामा कर रही प्रेमिका को किसी तरह समझा बुझाकर शांत किया गया। शुक्रवार सुबह प्रेमी-प्रेमिका और उनके पिता व कुछ खास रिश्तेदार कोतवाली पहुँचे। जहां पुलिस अधिकारियों के सामने प्रेमी ने भी अपनी प्रेमिका से विवाह करने की बात कही। दोनों ने अपने प्रेम प्रसंग के बारे में बताया कि वह लगभग एक साल से एक दूसरे के संपर्क में हैं।

इस वेवफाई को सहन नहीं कर सकी प्रेमिका

चूंकि लड़की की बड़ी बहन की शादी जिस गांव में हुई थी, वहीं यह लड़का भी पड़ोस में ही रहता था। एक ही जाति/समाज के होने के कारण लड़के का उस घर में आना जाना रहता था। ऐसे में जब यह लड़की अपनी बहन के घर रहने आई तो इस दौरान दोनों की आंखें चार हुईं। फिर उन दोनों के बीच धीरे धीरे प्यार परवान चढा और फोन पर बातें करने लगे। फिर वह छुप छुप कर कई बार मिले और कस्मे वादे हुये। इस तरह उनके बीच प्रेम प्रसंग गहरा हो गया। प्रेमिका की मानें तो उसके पिता कुछ माह पहले उसका संबंध कहीं दूसरे लड़के के साथ तय कर रहे थे लेकिन अपने प्रेमी के कहने पर उसने इस शादी से इंकार कर दिया था लेकिन जब प्रेमी की बारी आयी तो वह वादे निभाने से पीछे हट गया और चुपचाप दूसरी लड़की से शादी करने के लिये तैयार भी हो गया। जब इस शादी की खबर प्रेमिका को लगी तो अपने प्रेमी की इस वेवफाई को सहन नहीं कर सकी और अपने प्यार को हासिल करने के लिये वह प्रेमी के घर जा पहु़ंची।

प्रेमिका को धोखा नहीं देना चाहता

वहीं प्रेमी का कहना था कि वह अपनी प्रेमिका को धोखा नहीं देना चाहता था लेकिन उसके घरवाले इस शादी को तैयार नहीं थे। परिजनों के संकोच और दबाव में आकर वह मजबूरन दूसरी जगह शादी करने जा रहा था। उसने कहा कि वह अपनी प्रेमिका से शादी करने को तैयार है। आखिरकार प्रेमियों की जिद के आगे परिजन भी झुक गये और उन दोनों की शादी कराने को राजी हो गये।

फिल्मी अंदाज में हुआ नाटक

इस तरह फिल्मी अंदाज में प्रेमिका ने अपनी दिलेरी दिखाकर अपने प्रेमी को खुद से दूर और पराया होने से बचा लिया। परिजनों के मुताबिक आज या कल में ही उन दोनों की अपने रीति रिवाज के अनुसार शादी करा दी जायेगी। इस मामले में प्रेमिका की जिद और जुनून सभी पर हावी रहे,जिसके चलते विषम परिस्थितियां भी उनके अनुकूल बनी और दो प्रेमी एक हो गये।

दूसरा रोचक घटनाक्रम यह भी रहा

वहीं इस मामले से जुड़ा दूसरा रोचक घटनाक्रम यह भी रहा कि जो कन्या पक्ष के लोग होने वाले दूल्हे की प्रेमिका का तमाशा देखकर फलदान लेकर वापिस लौट गये थे। पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार आज शुक्रवार रात को बेटी का विवाह करने की सारी तैयारियां कर रखी थीं, उन्होंने भी आनन फानन में अपनी लडकी के लिये जल्द ही दूसरा दूल्हा ढूंढ लिया है।आज रात को ही यह शादी होनी है लेकिन दरवाजे पर बारात अब दूसरा रेडीमेट दूल्हा लेकर जायेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो