scriptप्लेटफार्म नंबर दो पर रेलयात्री कर रहे थे ट्रेन का इंतजार, अचानक आई तेज रफ्तार मालगाड़ी और… देखें वीडियो | Goods train hit three people at Lalitpur Railway Station Latest News | Patrika News

प्लेटफार्म नंबर दो पर रेलयात्री कर रहे थे ट्रेन का इंतजार, अचानक आई तेज रफ्तार मालगाड़ी और… देखें वीडियो

locationललितपुरPublished: Jan 13, 2018 02:46:19 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

ललितपुर रेलवे स्टेशन का मामला, भारतीय रेलवे की बड़ी लापरवाही हुई उजागर

Lalitpur Railway Station
ललितपुर. भारतीय रेलवे की लापरवाही आम आदमी की जिदंगी को खतरे में डाल देती है। रेलवे विभाग के कर्मचारियों की गलती की वजह से एक हादसे में दो महिलाओं सहित तीन व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने एम्बुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 70 वर्षीय महिला सखी श्रीवास्तव की हालत गंभीर बताई जा रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक, ललितपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर कई यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। इन यात्रियों में महिलाओं व बच्चों समेत कई और व्यक्ति इंतजार कर रहे थे। मगर किसी को क्या पता था कि कोई अनहोनी उनकी तरफ आ रही है। जब वह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक दो पर खड़े हुए थे, तभी झांसी की तरफ से तेज गति से एक कोयले की खाली मालगाड़ी जो कि बीना की तरफ जा रही थी। तेज रफ्तार मालगाड़ी प्लेटफार्म नंबर दो से होकर गुजर रही थी, तभी उसकी एक बोगी एमटी बॉक्स का गेट खुला हुआ था, जो हवा में तेज गति से लहरा रहा था। पहले तो वह गेट प्लेटफॉर्म की एक दीवार और फिर एक खंभे से जोर से टकराया। इसके बाद गेट दो महिलाओं तथा एक व्यक्ति से भी टकराया और टूटकर रेलवे स्टेशन पर गिर गया।
ये हुए घायल
मालगाड़ी की गेट की चपेट में आने से दो महिलायें जो कि कहीं जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर बैठी थीं और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया गया कि यह घटना सुबह 10:20 बजे की है। घायलों में गौरव शर्मा आगरा के निवासी हैं जोकि जनपद सागर के कस्बा मालथौन टोल नाके पर असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। वह ललितपुर से आगरा जाने के लिए प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर अपनी गाड़ी का इंतजार कर रहे थे। दूसरी ओर आजादपुरा निवासी 50 वर्षीय महिला तथा सखी श्रीवास्तव 70 वर्षीय मभी कहीं जाने के लिए प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रही थीं।मालगाड़ी का खुला गेट इन लोगों से टकराया और या गंभीर रूप से घायल हो गये।
स्थानीय लोगों की मदद से पहुंचाया अस्पताल
आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को एंबुलेंस के द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों में 70 वर्षीय महिला सखी श्रीवास्तव की हालत गंभीर बताई जा रही है।
आरपीएफ के सिपाही का बयान
आरपीएफ के कांस्टेबल एचके राणा ने बताया कि उक्त घटना कि जैसे ही मुझे जानकारी हुई, तत्काल घायलों को लेकर जिला अस्पताल इलाज के लिए आ गया। यह हादसा मालगाड़ी के खुले गेट के कारण हुआ।
महिलाओं की हालत गंभीर
जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि व्यक्ति की हालत तो ठीक है, मगर दोनों महिलाओं की हालत नाजुक बनी हुई है। हो सकता है इन्हें अच्छे इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर करना पड़े।
वीडियो में देखें- कैसे धड़धड़ाते प्लेटफार्म से गुजर गई मालगाड़ी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो