scriptरंगदारी के आरोपी ने कोर्ट में बुर्का पहनकर खुद को कोर्ट में किया सरेंडर | goon surrendered himself in court in burqa | Patrika News

रंगदारी के आरोपी ने कोर्ट में बुर्का पहनकर खुद को कोर्ट में किया सरेंडर

locationललितपुरPublished: Feb 15, 2019 05:30:50 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

छोटे-बड़े अपराध ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है

ललितपुर. यूपी पुलिस क्राइम रोकने के लगातार प्रयास कर रही है लेकिन छोटे-बड़े अपराध ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। इसकी एक बानगी ललितपुर में देखने को मिली जब रंगदारी न मिलने पर जनपद के क्रिमिनल राजा खान ने एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित व्यक्ति प्रिंस अहिरबार की पुलिस कम्प्लेन पर आरोपी राजा खान और उसके दो साथी अरबाज खान व रेहान खान के खिलाफ धारा 307, 386, 323, 504, 506 और 352 3(2)5 एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई। इसमें से दो आरोपी मुठभेड़ के दौरान पुलिस द्वारा दबोच लिए गए।
बुर्का पहन न्याययालय में हुआ हाजिर

इस दौरान आरोपी राजा खान को न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया गया। वह न्यायालय में हाजिर भी हुआ लेकिन पुलिस को चकमा देने के लिए उसने बुर्का पहन रखा था। न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। इसे पुलिस की सबसे बड़ी नाकामी माना जा रहा है क्योंकि पुलिस ने हजारों रुपए आरोपी राजा खान को ढूंढने में खर्च कर दिए। कई रिश्तेदारों से पूछताछ की। कई चिन्हित स्थानों पर छापेमारी की। मगर राजा खान हमेशा बच गया। यहां तक की हाल ही में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तालबेहट के स्थानीय कस्बे के ऐतिहासिक किले में राजा खान अपने साथियों के साथ छुप कर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए योजना बना रहा है। तभी पुलिस ने वहां पर छापा भी मारा था और मुठभेड़ के दौरान वह पुलिस के हाथ से फिसल कर फरार हो गया था।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक कैप्टन मिर्जा मंजर बेग ने बताया कि आरोपी ने कोर्ट में सिरेण्डर कर दिया है जल्द ही आरोपी को रिमाण्ड पर लिया जाऐगा तथा पूछताछ के बाद कई खुलासे होगें। बता दें कि राजा कहानी एक कुख्यात अपराधी है जो गैंग बना कर तालबेट कस्बा और उसके आसपास की क्षेत्रों में कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। राजा खान के ऊपर कई आपराधिक मामला पंजीकृत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो