जानवरों से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, संचालक ले जा रहे थे अवैध तस्करी के लिए

तेज गति से भाग रहा जानवरों से भरा एक ट्रक अचानक अनियंत्रित, 9 जानवरों की मौत, 20 से अधिक घायल

By: Neeraj Patel

Updated: 04 Apr 2019, 05:19 PM IST

ललितपुर. थाना जाखलौन कस्बे के पास धोर्रा मार्ग पर नहर की पुलिया के पास तेज गति से भाग रहा जानवरों से भरा एक ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर पलट जाने से अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। इस दुर्घटना में 9 जानवरों की मौत हो गई तो वहीं लगभग 2 दर्जन कटने को लेे जाए जा रहे भैंसें और पड़े घायल हो गए। ट्रक चालक व स्टाफ ट्रक को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए। घटना को सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी और पुलिस ने ग्रामीण की मदद से ट्रक में लदे हुए भैंसों को बाहर निकाला।

जानिए क्या है पूरा मामला

पशुओं की अवैध तस्करी में लिप्त ट्रक संचालक ललितपुर से मध्य प्रदेश की सीमा में पहुंचने के लिए जाखलौन मार्ग को सबसे ज्यादा सुरक्षित मानते हैं। इस मार्ग पर मध्य प्रदेश की सीमा लगी हुई है तथा पिछले कई वर्षों से पशुओं की अवैध तस्करी में लिप्त तस्कर इस मार्ग का प्रयोग करते हैं। देर रात्रि में कई ट्रक यहां से मवेशियों को लेकर निकलते हैं ऐसा ग्रामवासियों ने बताया है। विगत रात्री वाहन यूपी 93 टी 9301 नंबर का ट्रक अवैध रूप से 2 दर्जन से अधिक भैंसों को लेकर ट्रक से मध्य प्रदेश की सीमा में ले जा रहे थे। किसी कारण ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क के नीचे खाई में लटक गया जिससे उसमें लदे हुए जानवर खाई में गिर गए।

बता दें कि जानवरों के आपस में पैर बंधे होने के कारण वे बाहर नहीं निकल सके। वहां से निकलने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी। थाना प्रभारी एके सिंह चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे उन्होंने ग्रामीणों की मदद से भैंसो को मुक्त कराया जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हैं जिनका उपचार किया जा रहा है। इस अवसर पर पशु चिकित्सा अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

छानबीन कर होगी कड़ी कार्रवाई

ग्रामीणों ने बताया कि घायल जानवरों का इलाज किया जा रहा है तो वहीं मृतक जानवरों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है पुलिस का कहना है कि उक्त मामले में मामला पंजीकृत कर छानबीन करने के बाद जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned