अवैध रूप से हो रही थी गैस रिफिलिंग, मारुति वैन में लगी आग

जनपद में गैस रिफलिंग का काम अवैध रूप से कई दुकानदारों द्वारा किया जा रहा है।

By: Mahendra Pratap

Published: 12 Nov 2017, 07:59 PM IST

ललितपुर. जनपद में गैस रिफिलिंग का काम जोर-शोर से चल रहा है। गैस रिफलिंग का काम अवैध रूप से कई दुकानदारों द्वारा किया जा रहा है और जिसकी जानकारी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को होते हुए भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिनमें एलपीजी गैस रिफिलिंग करते समय मौके पर ही आग लग गई मगर इन घटनाओं के बावजूद भी जिला प्रशासन के अधिकारी मोन बने है।

हाल ही में ताजा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रिपोर्टिंग चौकी विरधा के स्थानीय कस्बे में सामने आया है। जहां अवैध रूप से एक मारुती वैन में गैस भरते समय अचानक आग लग गई। आग को देखकर कस्बे में अफरा तफरी मच गई। क्योंकि जिस स्थान पर मारुती वैन में गैस रिफिलिंग की जा रही थी वह रिहायशी इलाका है और आस पास बहुत सारे मकान बने हुए हैं। गाड़ी में आग लगती देखकर वहां के निवासियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई एवं दमकल विभाग को भी सूचना दी गई। लगभग 2 घंटे बाद दमकल विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में पूरी गाड़ी जलकर खाक हो गई।

ग्रामीणों का कहना है

इस मामले में ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर कई बार गैस रिफिलिंग की शिकायतें आती हैं। यहां पर अवैध रूप से कई गाड़ियों में गैस भरी जाती है जिससे बड़ी घटनाएं होने का भय बना रहता है मगर प्रशासन द्वारा गैस रिफिल करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती जो एक चिंताजनक विषय है।

पुलिस का कहना है

इस मामले में चौकी इंचार्ज का कहना है कि अभी तक हमारी संज्ञान में कोई भी शिकायत नहीं आई है। यह पहला मामला है जिसकी जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned