scriptKullu Maharaj's bullying intensified in Lalitpur, police started actio | ललितपुर में कुल्लू महराज की दबंगाई तेज, पुलिस ने शुरू किया कार्यवाई | Patrika News

ललितपुर में कुल्लू महराज की दबंगाई तेज, पुलिस ने शुरू किया कार्यवाई

ललितपुर जिले में अपनी गुंडागर्दी और आपराधिक गतिविधियों के बल पर दबदवा कायम रखने वाले हिस्ट्रीशीटर जिला पंचायत सदस्य पर अवैध रुपयों की मांग करने और इंकार करने पर गाली गलौज मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगे हैं।

ललितपुर

Updated: May 01, 2022 08:12:26 pm

ललितपुर जिले के इस मामले में पीड़ित व्यक्ति द्वारा पुलिस को एक शिकायती पत्र देकर पूरे मामले से अवगत कराया गया । जिसके बाद पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला पंजीकृत कर जांच प्रारंभ कर दी है। गौरतलब है कि जनपद की राजनीति और जिला पंचायत में उथल-पुथल मचाने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के हिस्ट्रीशीटर का काफी दबदबा देखा जाता है । इन पर पहले से ही संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं । इसके साथ ही इन पर बड़ी मात्रा में इलाके में शराब तस्करी करने के भी आरोप लगे थे।
File Photo Kullu Maharaj lalitpur
File Photo Kullu Maharaj lalitpur

मिली जानकारी के अनुसार थाना जखोरा क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा बासी निवासी बार क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य पद पर निर्वाचित हुए जिला पंचायत सदस्य लीलाधर दुबे उर्फ कुल्लू महाराज पुत्र काशीनाथ दुबे सहित 3 लोगों पर उनके ही कस्बे में रहने वाले परशुराम पुत्र गनपत ने अवैध वसूली की मांग करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। उक्त मामले के संबंध में उन्होंने थाना जखौरा पुलिस को एक शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि कस्बा बांसी राशि लीलाधर दुबे ने अपने दो अन्य साथियों के बल पर उनके घर में घुसकर उनसे अवैध पैसों की मांग की और उन्होंने जब लीलाधर दुबे की इस अनैतिक मांग को पूरा करने से इंकार कर दिया तो उन्होंने अपने साथियों के बल पर दबोच कर उनके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। थाना जखोरा पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर आरोपी जिला पंचायत सदस्य लीलाधर दुबे उर्फ कुल्लू महाराज सहित तीनों आरोपियों पर 387 504 506 354 323 धाराओं में मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
कुलु महाराज पर दबंगाई का आरोप
गौरतलब है कि लीलाधर दुबे उर्फ कुल्लू महराज अपने इलाके के दबंग बाहुबली नेता है जिन्होंने लगभग सभी राजनीतिक दलों की खाक छानी है और अपना उल्लू सीधा किया है । इतना ही नहीं जहां पर उनका उल्लू सीधा नहीं हुआ वहां पर उन्होंने अपने दबदबे के बल पर उथल पुथल की स्थिति पैदा कर दी थी। इसका जीता जागता उदाहरण कई बार जिला पंचायत में देखने को मिला जहां से वह जिला पंचायत सदस्य भी हैं।
आपराधिक रिकॉर्ड वालों पर सख्ती

उक्त जिला पंचायत सदस्य पद कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं इन पर शराब तस्करी करने जैसे गंभीर आरोप लग चुके हैं जिसमें उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था। यह अपने रुतबे और गुर्गों के बल क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त करने में सक्षम माने जाते हैं। यहां तक कि इन्होंने जिला पंचायत चुनावों के दौरान खुले मंच से यह स्वीकार किया था कि कुल्लू महाराज गुंडा था. गुंडा है और गुंडा रहेगा। अब गुंडागर्दी का इससे बड़ा सबूत सरकार को और क्या चाहिए । इसके बाद भी इनके खिलाफ कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं होती जिससे इनकी आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाई जा सके।
यह भी पढे:

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.