scriptडॉक्टरों की कमी से जूझ रहे जिला चिकित्सालय, कोरोना बरपा रहा कहर | lack of doctors creating problem for patients | Patrika News

डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे जिला चिकित्सालय, कोरोना बरपा रहा कहर

locationललितपुरPublished: Apr 25, 2021 09:00:44 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– जांच के दौरान प्राइवेट डॉक्टर समेत निकले 157 पॉजिटिव, मरीजों कुल संख्या हुई 7821

ललितपुर। वर्तमान समय में कोरोनावायरस के संक्रमण से फैलने वाली महामारी अपना रौद्र रूप दिखा रही है जिसके कहर से बच पाना अब बहुत ही कठिन लग रहा है। जहां देखों, वहां लाशें ही लाशें जहां नजर जाती है वहां मौत का मंजर दिखाई देता है। मरीजों की सेवा करते हुए इसी महामारी की चपेट में आकर जिला चिकित्सालय को एक बार फिर एक और अच्छा डाक्टर गवां कर बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है जिससे जनपद में एक बार फिर शोक की लहर देखी जा रही है।
कोरोना संक्रमण के चलते जिला चिकित्सालय में तैनात ईएनटी डॉक्टर राकेश दत्त भी इलाज के दौरान काल के गाल में समा गए है, जिससे जिला चिकित्सालय को बहुत बड़ी क्षति हुई है। इसके पहले जिला महिला चिकित्सालय में तैनात डॉक्टर बीपी इटालियन भी महामारी से संक्रमित होकर मौत के मुंह में जा चुके हैं। इसके साथ ही जनपद की तहसील मडावरा में तैनात विपणन सहायक अधिकारी वेद प्रकाश शर्मा भी महामारी की चपेट में आकर अब हमारे बीच नहीं रहे। कोविड बिमारी के कारण उनका निधन उनके घर पर हो गया है।
जनपद में कोरोना संक्रामक बीमारी लगातार अपना रौद्र रूप दिखाने में लगी हुई है जिसकी चपेट में आकर जनपद के कई प्रतिष्ठित समाजसेवी डॉक्टर व अन्य प्रतिष्ठित लोग अपना दम तोड़ चुके हैं। हालांकि पिछले एक सप्ताह के बाद जनपद को एक राहत भरी खबर यह भी मिली है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले 24 घंटों में 1869 संदिग्धों की जांच के दौरान सिर्फ 157 पॉजिटिव मरीज ही मिले हैं जो पिछले 5 दिनों का सबसे कम आंकड़ा है।
इससे भी बड़ी राहत देने वाली खबर यह है कि पिछले 24 घंटों में 173 संक्रमित मरीज अस्पताल से ठीक होकर अपने घर पहुंचे हैं जिससे यह आंकड़ा बढ़ता हुआ 4898 हो गया है। हालांकि पॉजिटिव निकले मरीजों में जिला कारागार के 32 कैदियों के साथ एक प्राइवेट डॉक्टर सरदारपुरा निवासी शुभम भी शामिल है। इस महामारी की चपेट में आकर अब तक 59 मरीजों ने अपनी जान गवाई है इस तरह जनपद में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2864 हो गई है।
हाल ही में पॉजिटिव निकले मरीजों में सीएचसी तालबेहट के दो कर्मचारी सीएम ऑफिस का एक कर्मचारी पीडब्ल्यूडी कैंपस का एक व्यक्ति बैंक कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति के साथ जिला कारागार के 32 कैदी सम्मिलित हैं। बताते चलें कि इसके पहले जिला कारागार में 1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो