पहले शादी करने का दिया झांसा, युवती को साथ में ले जाकर किया गंदा काम, और फिर बाद में...

पहले शादी करने का दिया झांसा, युवती को साथ में ले जाकर किया गंदा काम, और फिर बाद में...

Neeraj Patel | Publish: May, 07 2019 08:32:38 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

युवती के साथ शारीरिक शोषण कर अवैध संबंध बनाए

यालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मामला पंजीकृत

विरोध करने पर मारपीट कर जान से मार देने की दी गई धमकी

ललितपुर. आम तौर पर देश में सहरिया जनजाति के लोग बहुत ही सीधे-सादे बिना पढ़े लिखे माने जाते हैं। उनमें दुनिया के बारे में सोचने और समझने की शक्ति नहीं रहती जो जैसा कहता है वह वैसा करने में राजी हो जाते है। जिस कारण उनकी आर्थिक सामाजिक और पारिवारिक स्थिति बहुत ही दयनीय होती है मगर उन्हीं की समाज और समाज के बाहर के कुछ चतुर और चालाक लोग उनका फायदा उठाने में भी नहीं चूकते।

ये है पूरा मामला

ऐसा ही एक मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बुढ़बार में सामने आया है। जहां की रहने वाली महिला सखी पत्नी मोहन उर्फ माते सहरिया ने न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि उसके गांव एवं उसकी जाति की ही जमुना पत्नी कोमल सहरिया के साथ तीन अन्य लोग मिलकर मेरे पास आए और मेरी बेटी की शादी अच्छे घर में करवाने की बात करने लगे बेटी की भलाई समझते हुए मैंने उन पर भरोसा कर लिया। उसके बाद सभी लोग मेरी पुत्री को अपने साथ अन्यत्र कहीं ले गए। मेरी पुत्री को ले जाकर उन्होंने मेरी पुत्री का विवाह तो नहीं किया बल्कि उसका शारीरिक शोषण करने के साथ-साथ अवैध संबंध बनाए।

यह बात उसकी पुत्री ने उसे बताई। पुत्री की बात सुनकर जब उसने उन लोगों को उलाहना दिया तो लोगों ने उसके साथ जमकर गाली गलौज की और विरोध करने पर मारपीट कर जान से मार देने की धमकी भी दी। न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेकर पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ 420 120बी 323 504 506 372 373 417 419 धाराओं में मामला पंजीकृत करने का आदेश सदर कोतवाली पुलिस को दिया। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned