जिले में सारे रिकॉर्ड ध्वस्त, सामने आए 348 नए कोविड मामले

- एक मरीज की मौत के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 55 पर
- पिछले 24 घंटों में डिस्चार्ज हुए 150 मरीजों के साथ आंकड़ा पहुंचा 4283
- जनपद में एक्टिब मरीजों की संख्या पहुंची 2190

By: Abhishek Gupta

Published: 21 Apr 2021, 08:26 PM IST

ललितपुर। हाल ही में जनपद में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावी समर के परिणाम अब आना शुरू हो गए हैं। बीते 24 घंटों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई 1771 मरीजों की जांच में 348 मरीज पॉजिटिव सामने आए हैं, जो रिकॉर्ड है। जनपद में हाल ही में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में जिस तरह राजनेताओं, प्रत्याशियों व समर्थकों द्वारा कोविड-19 के नियमों की धज्जियां खुले आम उड़ाई गई है, उसीका यह दुष्परिणाम है कि बड़ी संख्या में मरीज सामने आए हैं।

जानकारों की मानें तो उनका कहना है कि अभी तो यह शुरुआत है। आगे इससे भी ज्यादा मरीज निकल कर सामने आ सकते हैं क्योंकि इस चुनावी में संक्रमण ने जोरशोर से अपने पांव पसारे हैं, जिनके परिणाम निकट भविष्य में सामने आ सकते हैं। इस तरह जनपद में अब तक कुल मरीजों की संख्या 6375 हो गई है। हालांकि राहत देने वाली खबर यह भी है कि पिछले 24 घंटों में 150 संक्रमित मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे हैं। इसके साथ ही अब तक घर पहुंचे मरीजों का आंकड़ा भी 4283 पर पहुंच गया है।

जनपद में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2190 बताई गई है। पॉजिटिव निकले मरीजों में जनपद के शहरी क्षेत्र से लेकर कस्बों और ग्रामीण क्षेत्र तक के मरीज हैं। इस महामारी से सरकारी कर्मचारी भी नहीं बच पा रहे हैं। वह अपने ड्यूटी के दौरान ही संक्रमित होकर अपना इलाज करा रहे हैं।

पॉजिटिव निकले मरीजों में नवोदय विद्यालय में तैनात नेमीचंद पुत्र रामस्वरूप, पीतांबरा हॉस्पिटल के प्रदीप गुप्ता, जीजीआईसी कैंपस में रहने वाले रमाशंकर, वन विभाग कॉलोनी में रहने वाले संतोष कुमार और सीएमओ ऑफिस में तैनात ममता नामक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके साथ ही पॉजिटिवों की लिस्ट में कई ऐसे राजनीतिक व्यक्ति हैं जो इन त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में या तो प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी समर में उतरे थे या फिर खुद किसी ना किसी पद पर चुनाव में प्रतिभाग कर रहे थे।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned