ललितपुर में 78 और मरीजों को हुआ कोरोना

जनपद में बढ़ी कोरोना की रफ्तार....
- स्वास्थ विभाग की जांच के दौरान नए 78 मरीजों की हुई पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 4245 पर

By: Abhishek Gupta

Published: 10 Apr 2021, 09:21 PM IST

ललितपुर। जनपद में कोरोनावायरस से फैलने वाले संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। यदि हम पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों पर नजर डालें तो लगातार बढ़ते हुए मरीजों की संख्या प्राप्त हो रही है। जिससे जनपद में तो हड़कंप मचा है। हालांकि मरीजों की संख्या सार्वजनिक स्थानों पर उमड़ रही भीड़ भाड़ के कारण बढ़ रही है जिस पर शासन प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता है। जिला प्रशासन द्वारा रात्रि कालीन कर्फ्यू का ऐलान भी किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद में स्वास्थ विभाग द्वारा लगातार सम्भावित संक्रमित मरीजों की नियमित जांच की जा रही हैं। जिसमें बड़ी मात्रा में मरीज निकल कर सामने आ रहे हैं स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1783 संभावित संक्रमित मरीजों की जांच की गई जिसमें 78 संक्रमित मरीज निकल कर सामने आए हैं। जो स्थानीय शहर के साथ-साथ जनपद के कई कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों के भी हैं।

इस तरह जनपद में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4245 पर पहुंच गया है। हालांकि एक राहत भरी खबर यह भी है कि पिछले 24 घंटों में इस संक्रमण से जूझते हुए पूर्ण रूप से ठीक होकर 28 मरीज अपने घर पहुंचे हैं जिससे अब तक ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा 3593 हो गया है। इस प्रकार जनपद में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 600 के पार पहुंच गई है हालांकि इस महामारी से संक्रमित होकर पूर्व में 43 मरीज अपनी जान से हाथ धो चुके हैं बताया गया है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 389653 संभावित संक्रमितों की जांच की गई है। यदि हम पिछले एक सप्ताह के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो 03 अप्रैल 2021 को 54, 04 अप्रैल को 56, 05 अप्रैल को 89, 06 अप्रैल को 79, 07 अप्रैल को 67, 08 अप्रैल को 78, 09 अप्रैल को 73 और 10 अप्रैल को 78 मरीज निकल कर सामने आए है। इससे साफ जाहिर होता है कि महामारी का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है यदि आपको महामारी से सुरक्षित रहना है तो जरूरत पड़ने पर ही अपने घर से बाहर निकले । अपने और अपने परिवार के सभी सदस्यों के मुंह पर लगातार माँसक धारण करें और सामाजिक दूरी बना कर रहे एवं सैनिटाइजर से अपने हाथ धोते रहें।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned