scriptमांग पूरी न करने पर गाली गलौज कर मारपीट करने का आरोप, न्यायालय के आदेश पर हुआ मामला पंजीकृत | Lalitpur crime latest update up news in hindi | Patrika News

मांग पूरी न करने पर गाली गलौज कर मारपीट करने का आरोप, न्यायालय के आदेश पर हुआ मामला पंजीकृत

locationललितपुरPublished: Jan 31, 2018 02:29:40 pm

जनपद में दबंगों द्वारा अवैध रूप से रंगदारी वसूलने की कई घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं।

lalitpur

ललितपुर. जनपद में दबंगों द्वारा अवैध रूप से रंगदारी वसूलने की कई घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं। और जब पीड़ित पुलिस के पास पहुंचता है तो पुलिस मामला दर्ज नहीं करती। तब उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ती है। ऐसे ही एक मामले में कोतवाली महरौनी के अंतर्गत ग्राम सिंगेपुर निवासी बहादुर सिंह पुत्र हुकुम सिंह ने न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि उसी गांव की भैरव पुत्र हजारी के साथ 8 अज्ञात व्यक्तियों ने एक राय होकर गोंड बाबा के चबूतरा के पास नाराहट रोड पर ही उससे अवैध रूप से पैसों की मांग की और जब उनकी मांग पूरी करने में हमने असमर्थता दिखाई तो उन्होंने एक राय होकर गाली गलौज कर मारपीट की एवं जान से मारने की धमकी भी दी।

 

न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेकर थाना नाराहट पुलिस को 147 387 388 323 504 506 धारा में मामला पंजीकृत करने का आदेश दिया न्यायालय के आदेश पर नाराहट पुलिस ने मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है । वहीं सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रोड़ा निवासी सफाई कर्मचारी मुकेश कुमार पुत्र बंसीलाल ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर देकर अवगत कराया कि शहर के वर्णी चौराहे के पास कैलाश नारायण पुत्र भैयालाल तिवारी निवासी आजादपूरा ने उसे जातिसूचक शब्दों के साथ गाली गलौज की और जब उनकी इस गाली-गलौज का विरोध किया तो उन्होंने मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी।

 

कोतवाली पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर 323 504 506 तथा 3( 1)10 एससी एसटी एक्ट में मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। जनपद में रंगदारी वसूलने जातिसूचक शब्दों से गाली गलौज करने आदि के मामले बढ़ते जा रहे हैं कई मामलों में पुलिस कार्यवाही तक नहीं करती। पीड़ित को न्यायालय के आदेश पर मामला दर्ज करवाने के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है तब कहीं जाकर न्यायालय के आदेश पर पुलिस मामला पंजीकृत करती है। ऐसे मामलों में पुलिस की लापरवाही साफ नजर आती है और दबंगों के हौसले लगातार बुलंद होते रहते हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो