scriptसामाजिक त्योहारों को मनाने पर बैन, जिलाधिकारी ने कहा मंदिर, मस्जिद में भीड़ लगाने पर होगी कार्रवाई | lalitpur dm instruction to not make crowd in temples in festivals | Patrika News

सामाजिक त्योहारों को मनाने पर बैन, जिलाधिकारी ने कहा मंदिर, मस्जिद में भीड़ लगाने पर होगी कार्रवाई

locationललितपुरPublished: Apr 05, 2020 04:45:09 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भीड़ नहीं बल्कि एकांत में रहना जरूरी है। यदि लोग अपने घरों में भी रहते हैं तो एक निश्चित डिस्टेंस बनाकर रहना उनके लिए फायदेमंद साबित होगा

सामाजिक त्योहारों को मनाने पर बैन, जिलाधाकारी ने कहा मंदिर, मस्जिद में भीड़ लगाने पर होगी कार्रवाई

सामाजिक त्योहारों को मनाने पर बैन, जिलाधाकारी ने कहा मंदिर, मस्जिद में भीड़ लगाने पर होगी कार्रवाई

ललितपुर. आगामी धार्मिक त्योहारों को लेकर अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा और अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता ने बैठक की। बैठक में मौजूद एडीएम अनिल कुमार मिश्रा और अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता ने जुलाई में महावीर जयंती, हनुमान जयंती समेत तमाम त्योहारों पर चर्चा की। बैठक में कहा गया कि किसी भी त्योहार पर सामाजिक लोग एक जगह एकत्रित न हो। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना जरूरी है। मंदिरों, मस्जिदों, चर्च, गुरुद्वारा आदि में किसी भी तरह की सामाजिक भीड़ नहीं होनी चाहिए। कोरोना वायरस से निपटने के लिए भीड़ नहीं बल्कि एकांत में रहना जरूरी है। यदि लोग अपने घरों में भी रहते हैं तो एक निश्चित डिस्टेंस बनाकर रहना उनके लिए फायदेमंद साबित होगा।
जिलाधिकारी ने कहा सभी समुदाय, सभी धर्म और सभी वर्गों के लोग अपने अपने घरों में रहकर त्योहार मनाएं। धार्मिक स्थलों में सभी का एकत्रित होना पूरी तरह बंद कर दिया गया है और यदि कोई नियम का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इस मामले में अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुई पूरे जनपद में धारा 144 लागू है। किसी भी स्थिति में 5 लोगों का एक साथ एकत्रित होना उचित नहींय़ जिस पर शासन प्रशासन द्वारा रोक भी लगाई गई है। इस के मद्देनजर सामाजिक त्योहारों को मनाने पर भी बैन लगा दिया गया है।
वहीं अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता ने बताया की सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए कानून पूरी तरह मुस्तैद है और यदि नियम का पालन नहीं किया जाता और आदेशों का उल्लंघन होता है तो पुलिस प्रशासन सख्ती से निपटने के लिए तैयार है। आगामी जो त्योहार हैं लोग अपने घरों में मनाएं। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा चर्च आदि में एकत्रित होकर त्योहार मनाना पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है। यदि कोई व्यक्ति कोई धर्म में कोई समाज इसका उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो