scriptजुगाड़ मशीन कुएं में गिरने से एक मजदूर की मौत, 2 गम्भीर | Lalitpur Jugaad machine well Fall laborer death 2 serious | Patrika News

जुगाड़ मशीन कुएं में गिरने से एक मजदूर की मौत, 2 गम्भीर

locationललितपुरPublished: Feb 14, 2021 01:29:20 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

दोनों गंभीर मरीजों को झांसी मेडिकल कॉलेज किया रेफर

जुगाड़ मशीन कुएं में गिरने से एक मजदूर की मौत, 2 गम्भीर

जुगाड़ मशीन कुएं में गिरने से एक मजदूर की मौत, 2 गम्भीर

ललितपुर. गांव में कुएं के गहरीकरण का कार्य मजदूरों की मदद से किया जा रहा था। जिसमें एक जुगाड़ मशीन लगाई गई थी, वह कुएं के भीतर से मिट्टी निकाल कर बाहर डाल रही थी। तभी जुगाड़ मशीन अचानक असंतुलित होकर पलट कर कुएं में गिर गई और इस दुर्घटना में एक मजदूर की मौत घटनास्थल पर हो गई और दो मजदूर घायल हो गए। गम्भीर रूप से घायल दोनों मजदूरों को तालबेहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।
आजमगढ़ में बड़ा सड़क हादसा, ट्रेलर-पिकअप की टक्कर में 4 मजदूरों की मौत छह घायल

जुगाड़ मशीन पलटकर कुएं में जा गिरी :- प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम खांदी के मजरा करीला निवासी नारायण चौबे के कुएं गहरीकरण का काम एक जुगाड़ मशीन और मजदूरों की मदद से कराया जा रहा था। जिसमें कुएं की खुदाई कर मिट्टी को मशीन से बाहर निकाला जा रहा था। जब सुबह उक्त कार्य शुरू किया गया तो थोड़ी ही देर बाद जुगाड़ मशीन असंतुलित हो गई और पलटकर कुएं में जा गिरी। मशीन कुएं में गिरते ही वहां पर चीत्कार मच गई। इस दुर्घटना में वहां काम कर रहे तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।
बाकी दोनों की हालत गंभीर :- तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेहट लाया गया जहां इलाज के दौरान हरकिशन कुशवाहा (32 वर्ष) पुत्र रामकिशन निवासी कस्बा तालबेहट की मौत हो गई। इसके अलावा नारायण (35 वर्ष) पुत्र ग्यासी कुशवाहा व सन्तोष (30 वर्ष) पुत्र मोहन कुशवाहा की गम्भीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद वहां तैनात डॉक्टरों ने झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जहां उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने बताया कि दोनों की हालत काफी गंभीर है और अभी स्थिर बनी हुई है। सूचना पर पहुंची तालबेहट कोतवाली पुलिस ने मृतक मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया और विवेचना में जुट गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z9nla

ट्रेंडिंग वीडियो