scriptललितपुर में मास्क न पहनने पर चार ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर | Lalitpur Lockdown 4.0 Masks not Wear Four villagers FIR | Patrika News

ललितपुर में मास्क न पहनने पर चार ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर

locationललितपुरPublished: May 27, 2020 09:55:43 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लॉकडाउन 4.0 का उलंघन कर मास्क न लगाने पर चार ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

file photo

ललितपुर में मास्क न पहनने पर चार ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर

ललितपुर. लॉकडाउन 4.0 का उलंघन कर मास्क न लगाने पर चार ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोरोनावायरस वायरस के संक्रमण से फैलने वाली महामारी से बचाव के लिए शासन प्रशासन ने आम जनमानस को मास्क पहनने की सलाह दी है और इस पर अपने अधीनस्थों को सख्ती से पालन कराने के भी निर्देश दिए गए हैं लेकिन कुछ लोग सरकार द्वारा दिए गए आदेशों निर्देशों का लगातार उल्लंघन कर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं जिस के संबंध में पकड़े जाने पर मामला पंजीकृत कराए जा रहे है।
ऐसे ही एक मामले में कोतवाली तालबेहट में तैनात इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने विजय सिंह पुत्र शिवराज सिंह निवासी ग्राम भदौरा कोतवाली तालबेहट को स्थानीय कस्बे की स्टेशन रोड पर बिना मास्क लगाए घूमते हुए पकड़ा। इन पर आरोप है कि लॉक डाउन तथा कोविड-19 कोरोनावायरस की महामारी से बचाव के लिए दिए गए दिशा निर्देश का उल्लंघन किया एवं यह बिना मॉस्क के घूमते हुए पाए गए। आरोपी के खिलाफ कोतवाली तालबेहट में धारा 270 में मामला भी पंजीकृत कराया गया है।
इसके साथ ही थाना मडावरा के स्थानीय कस्बा में स्थित पीएनबी बैंक के पास थाने में तैनात इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने राघवेंद्र पत्र कल्याण सिंह कुशवाहा निवासी ग्राम भौंता थाना मदनपुर तथा मलखान पत्र दशरथ कुशवाहा निवासी ग्राम गदयाना थाना बार को पकड़ा और इंस्पेक्टर रामकरन ने थाना सोजना के अंतर्गत ग्राम भोंंडी निवासी शिवम तिवारी पुत्र शोभाराम तिवारी को पकड़ा। उक्त सभी लोगों पर आरोप है कि बिना मास्क पहने हुुुए घूम रहे थे तथा धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन कर रहे थे जो धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध है ।पुलिस ने उक्तत सभी आरोपियोंं पर 269 188 में मामला पंजीकृत कर कार्यवाही की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो