scriptजिला प्रशासन ने की पहल, सुम्मेरा तालाब को स्वच्छ बनाने के लिये आम जनता का सहयोग | lalitpur news in hindi | Patrika News

जिला प्रशासन ने की पहल, सुम्मेरा तालाब को स्वच्छ बनाने के लिये आम जनता का सहयोग

locationललितपुरPublished: Nov 15, 2019 12:48:49 pm

करोड़ों रुपये का सरकारी धन खर्च हिने के बाबजूद बर्षो से अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता ऐतिहासिक धार्मिक आस्था स्थली सुम्मेरा तालाब हमेशा से ही गंदगी के लिए जाना जाता रहा है।

जिला प्रशासन ने की पहल, सुम्मेरा तालाब को स्वच्छ बनाने के लिये आम जनता का सहयोग

जिला प्रशासन ने की पहल, सुम्मेरा तालाब को स्वच्छ बनाने के लिये आम जनता का सहयोग

ललितपुर. करोड़ों रुपये का सरकारी धन खर्च हिने के बाबजूद बर्षो से अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता ऐतिहासिक धार्मिक आस्था स्थली सुम्मेरा तालाब हमेशा से ही गंदगी के लिए जाना जाता रहा है। जिसकी सफाई का काम कई बार जिला प्रशासन जनप्रतिनिधियों तथा नगरपालिका के सहयोग और एमसीडी संस्था ललितपुर जागरूकता अभियान द्वारा किया जाता रहा है इसके बावजूद तालाब में हमेशा से ही गंदगी का अंबार लगा रहता है। क्योंकि इस तालाब का विकास और सफाई कार्य महज नगरपालिका के अध्यक्षों और अधिकारियों को मात्र कमाने का जरिया बन गया था। लेकिन अब ऐसा लगने लगा है कि शायद इसके दिन बहुरने का समय आ गया है। जिला और पुलिस प्रश़ासन ने आम जनता के सहयोग से इसको स्वच्छ बनाने का निश्चय किया है क्योंकि अब इसकी साफ सफाई का बीड़ा जिला अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला के साथ पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने उठाया है। आज इस कार्यक्रम को जिला अधिकारी पुलिस अधीक्षक ने इसकी साफ सफाई का शुभारंभ किया इस आयोजन में स्काउट गाइड के छात्र छात्राओं और ललितपुर जागरूकता अभियान के कार्यकर्ताओं के अलावा आम जन सहयोग किया यह अभियान तालाब की पूर्ण स्वच्छ होने तक चलता रहेगा। तालाब की किनारी आसपास बसी लोगों को पुलिस अधीक्षक में हिदायत भी दी कि अगर तालाब के आसपास उनके घरों से निकलने वाला कूड़ा या गंदगी तालाब में फेंकी गई तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।


इस मामले में डीएम योगेश कुमार शुक्ला के साथ पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने कहा कि ऐतिहासिक धरोहर और धार्मिक आस्था स्थली को स्वच्छ रखने का काम हम सभी का है और इसके लिए जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन भी एक साथ तैयार होकर इस को स्वच्छ बनाने का बीड़ा उठाया है और यह काम तब तक चलता रहेगा जब तक की तालाब पूर्ण रूप से सच नहीं हो जाता।

ट्रेंडिंग वीडियो