चुनाव के लिए इस तरह तस्करी कर लाई जा रही थी शराब, तरीका जानकर पुलिस अफसरों के उड़ गए होश

पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो 436 पेटी शराब की बरामद हुई जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रूपये बताई जा रही है।

By: Laxmi Narayan

Published: 08 Nov 2017, 05:45 PM IST

ललितपुर. चुनाव के मौसम में बहुत सारे प्रत्याशी अपने वोटरों को शराब पिलाकर वोट हासिल करने की कोशिश शुरू कर देते हैं। निकाय चुनाव में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। ललितपुर जनपद में पुलिस ने शराब की खेप बरामद की है जो मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाई जा रही थी। पुलिस अफसरों ने इस बरामदगी के बाद सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी की शराब की धरपकड़ के लिए सक्रियता बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि इस शराब की खपत निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं और मतदाताओं के बीच की जानी थी।

ललितपुर जनपद के जखौरा थानाक्षेत्र में कस्बे में स्थानीय पुलिस को गश्त के दौरान सूचना मिली कि नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए ट्रक में भारी मात्रा में शराब तालबेहट की ओर ले जाई जा रही है। सूचना पर जखौरा थाना प्रभारी विजय सिंह और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली तालबेहट शिव मोहन प्रसाद ने पुलिस बल के साथ जखौरा से तालबेहट की ओर जाने वाली सड़क पर नाकाबंदी कर दी। कुछ ही देर बाद उन्हें उन्हें एक ट्रक आता दिखाई दिया जिसे रोककर पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो ड्राइवर और क्लीनर हड़बड़ा गए।

पूछताछ में पता चला कि ड्राइवर विक्रम और क्लीनर सौरभ मध्य प्रदेश के अशोक नगर के रहने वाले हैं। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो 436 पेटी शराब की बरामद हुई जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रूपये बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि बंद ट्रक में गत्ता भरा हुआ था और देखने से ऐसा लग रहा था कि इसमें केवल गत्ता ही भरा है। जब पुलिस ने पूरा गत्ता नीचे उतरवाया तो पता चला कि उस केबिन के अंदर एक और केविन बना हुआ है। जब उसका गेट खुलवाकर जांच की गई तो पुलिस की होश उड़ गए।उसके अंदर अंग्रेजी शराब की मध्य प्रदेश निर्मित पेटियां रखी हुई थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और इस बात का पता लगा रही है कि शराब कहां से लाई जा रही थी।

Show More
Laxmi Narayan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned