scriptजमीनी विवाद में मुख्यमंत्री को पत्र लगाई मदद की गुहार, न्याय न मिलने पर किया अनशन | letter written to cm yogi for getting justice in land dispute | Patrika News

जमीनी विवाद में मुख्यमंत्री को पत्र लगाई मदद की गुहार, न्याय न मिलने पर किया अनशन

locationललितपुरPublished: Sep 26, 2018 06:13:16 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जमीन बचाने के लिए पीड़ित परिवार को अनशन पर बैठ कर न्याय की मांग करनी पड़ रही है

ललितपुर. जहां एक ओर योगी सरकार एंटी भू माफिया स्क्वायड का गठन कर जमीनी विवाद में कमी लाने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कई जमीनी विवाद ऐसे भी हैं, जो थमने का नाम नहीं ले रहे। उन विवादों के निस्तारण के लिए परिवार को आमरण अनसन पर बैठना पड़ रहा है। एक मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला तालाबपुरा में सामने आया है, जहां अपनी जमीन बचाने के लिए एक पीड़ित परिवार को अनशन पर बैठना पड़ा।
न्यायलय में दायर की जा चुकी है अपील

मामला जमीनी विवाद से जुड़ा हुआ है, जिसके लिए एक 78 वर्षीय वृद्ध महिला दुर्गाबाई पत्नी स्वर्गीय बैजनाथ प्रसाद सोनी अपने पुत्रों के साथ घंटा घर पर आमरण अनशन पर बैठ गई। मोहल्ला तालाबपुरा की विदुआ कॉलोनी में उसका एक किता प्लॉट है। वृद्धा के अनुसार उस पर गायत्री देवी गुप्ता और उसके पुत्र प्रदीप गुप्ता, सुनील गुप्ता व संजय गुप्ता जबरन कब्जा कर रहे हैं। जबकि उक्त जमीन को लेकर उसके विरुद्ध एक दीवानी वाद गायत्री देवी ने न्यायालय में दायर किया था, जो न्यायालय द्वारा निरस्त कर दिया गया है। साथ ही उच्च न्यायालय में दायर अपील भी निरस्त हो चुकी है।
मुख्यमंत्री से शिकायत दर्ज कराने पर भी नहीं मिला न्याय

उक्त विपक्षी गढ़ उस जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर चुके हैं, जिसकी शिकायतें उन्होंने थाने से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक की। सभी जगह से न्याय का आश्वासन तो मिला लेकिन न्याय नहीं मिला। इस मामले में वृद्धा के लड़के ने बताया कि उसने अपनी शिकायतें थाने से लेकर मुख्यमंत्री तक को दर्ज कराई हैं। मगर कहीं से उसे ना तो राहत मिली और ना ही न्याय मिलने की उम्मीद है। तो वहीं वृद्धा का कहना है कि हमारी जमीन पर कुछ दबंग कब्जा करने में लगे हुये है और उनकी मदद प्रशासनिक अधिकारी भी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो