यहां लॉकडाउन की पूरा तरह हो रहा उल्लघंन, बिक रही शराब, बैंकों में चिपक कर खड़े लोग

- जिला मुख्यालय से चंद कदम दूर नहीं हो रहा लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
- बाजारों में उमड़ती भीड़ एवं शराब पीकर पड़े व्यक्ति ने खोली शासन प्रशासन की पोल
- नियमों को ताक पर रखकर लोग कर रहे हैं बाजारों में खरीदारी

By: Abhishek Gupta

Published: 06 Apr 2020, 10:34 PM IST

ललितपुर. जहां एक ओर कोरोना वायरस से फैल रही महामारी को देखते हुए सभी लोग सतर्कता बरत रहे हैं। शासन प्रशासन द्वारा लॉक डाउन का ऐलान किया गया है एवं सोशल डिस्टेंसिंग की बात भी की जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर इसकी खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिला मुख्यालय स्टेशन रोड स्थित सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के साथ पंजाब बैंक में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं हो रहा है। बैंकों में लोगों की भीड़ देखी जा रही है एवं लाइन में भी लोग एक दूसरे से चिपक कर खड़े हुए हैं। जिला मुख्यालय से चंद कदमों दूर ग्राम रजवारा बिरारी और कल्याणपुरा में भी कुछ ऐसा ही नजारा है।

यहां आम दिनों की तरह लोगों की घरों के बाहर सड़कों पर दुकानों पर भीड़ देखी गई है। सड़क किनारे लगे चाट के ठेले, गांव में खुली कपड़े की दुकानें और चाय समोसा की दुकानों पर खुले आम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। यहां तक कि जागरूक कहे जाने बाले ग्राम विरारी प्रधान और उनके परिजन शोशल डिस्टनसिंग को ताक पर रखकर खाद्यान बांटते पाए गए। इसी तरह ग्राम रजवारा में अबैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से बेची जा रही है। दिन के 1 बजे शराब पीकर गांव का ही एक युवक डाक्टर की दुकान के सामने पड़ा मिला। जब डॉक्टर ने उसे अपनी दुकान से हटने को कहा, तो वह शराब के नशे में अभद्रता पर उतारू हो गया।

इस मामले में यूपी ग्रामीण बैंक के मैनेजर ऋषिकेश से बात की तो उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो हो रहा है, मगर ग्रामीण बैंक के बाहर भी लाईन लगा लेते हैं। हालांकि बैंक के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का नियम का पालन किया जा रहा है। तो वहीं गांव में क्लिनिक के डाक्टर डॉ पीके चौबे ने बताया कि यहां के लोग शराब पीकर आते हैं और हमारी दुकान के सामने पड़े रहते हैं। रजवाड़ा बरारी गांव में खुलेआम धड़ल्ले से देशी कच्ची शराब बिक रही है और शासन प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

coronavirus
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned