सुनवाई न होने पर परेशान हुआ युवक, पुलिस पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जहर खाकर किया सुसाइड

Karishma Lalwani

Updated: 19 Oct 2019, 04:36:33 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

ललितपुर. सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस चौकी विरधा के ग्राम सतरबांस निवासी प्रदीप पाराशर ने सुनवाई न होने और पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। गंभीर हालत में परिजनों द्वारा उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जैसे ही पुलिस को यह खबर लगी कि पीड़ित ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की तत्काल आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया गया। जबकि पीड़ित ने 10 अक्टूबर को गांव के ही राजू पाराशर, राम भरत व रामेश्वर पाराशर सहित 4 लोगों के खिलाफ पुलिस चौकी विरधा में शिकायती पत्र दिया था।

शिकायत में कहा गया था कि गांव के लोगों द्वारा उनके खेत की फसल को जानवरों द्वारा तहस-नहस करवा दिया गया है। पुलिस द्वारा उनके ऊपर दबंग पक्ष से राजीनामा करने का दबाव बनाया जा रहा था। कई बार उन्हें चौकी इंचार्ज यशवंत सिंह यादव द्वारा पुलिस चौकी बुलाया गया और घंटो बैठा कर उन्हें प्रताड़ित किया गया। चौकी इंचार्ज पर पीड़ित प्रदीप ने आरोप लगाया कि उन्होंने दूसरे पक्ष द्वारा पैसा लेकर राजीनामा करने का दबाव बनाया जिससे प्रताड़ित होकर उन्होंने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। आत्महत्या की खबर पाकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सदर कोतवाल आलोक सक्सेना द्वारा उक्त मामले में चारों लोगों के खिलाफ 427, 504 व 506 धाराओं में मामला पंजीकृत कर लिया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned