script

जहरीली शराब पीने से मौत, पुलिस अभिरक्षा में पोस्टमार्टम और जल्दबाजी में अंतिम संस्कार कराने का आरोप

locationललितपुरPublished: Nov 23, 2021 06:03:05 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला हरदीला निवासी 35 वर्षीय रामू कुशवाहा सुबह पांच बजे बुवाई कार्य के लिए खेत में जाने के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे के आसपास उनका शव आरटीओ ऑफिस के पास मिला।

Man Died after Drinking Poisonous Alcohol

Man Died after Drinking Poisonous Alcohol

ललितपुर. जिले में जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला हरदीला निवासी 35 वर्षीय रामू कुशवाहा सुबह पांच बजे बुवाई कार्य के लिए खेत में जाने के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे के आसपास उनका शव आरटीओ ऑफिस के पास मिला। लोगों ने परिवार वालों को सूचना दी। परिजनों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अपनी अभिरक्षा में उसका पोस्टमार्टम कराकर शव को घर ले आए और अपनी ही अभिरक्षा में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को घर पर 10 मिनट भी नहीं रहने दिया और जल्दबाजी में उसका अंतिम संस्कार करा दिया।
मृतक रामू पिछले करीब दो महीने से लगातार शराब का सेवन कर रहा था। परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को दीपावली के दो दिन पहले एक शिकायती पत्र देकर मामले में कार्रवाई की मांग उठाई थी। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि अगर समय रहते उसके प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई हो जाती तो शायद आज उनका भाई जिंदा होता। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने की वजह से उसका विसरा को सुरक्षित रखकर आगे प्रयोगशाला भेजा जाएगा। इधर जहरीली शराब से हुई मौत की सूचना पाकर आबकारी विभाग के आला अधिकारी पूरी टीम के साथ मृतक के घर जा पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी जुटाने का प्रयास करने लगे। इस मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी एवं पुलिस के आला अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया और मृतक की मौत को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत बताया व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कही। उक्त घटना के संबंध में उसके ही एक भाई ग्राम मनोरा निवासी उमाशंकर ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मामले में समुचित कार्रवाई की मांग उठाई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x85s4de

ट्रेंडिंग वीडियो