बुरी नियत से नाबालिग का पकड़ा हाथ, फिर अपने पास खींचकर...

बुरी नियत से नाबालिग का पकड़ा हाथ, फिर अपने पास खींचकर...
Womens Harassment

Shatrudhan Gupta | Updated: 08 Nov 2017, 06:49:39 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

17 वर्षीय नाबालिग पुत्री का हाथ बुरी नीयत से पकड़कर उसे अपनी ओर खींचा।

ललितपुर. जनपद में महिलाएं और युवतियां सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन छेड़छाड़ व दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं, जिससे लोगों दहशत है। हालांकि पुलिस प्रशासन की सजगता की वजह से महिलाओं की शिकायत पर मामले पंजीकृत कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद बदमाशों के हौंशले बुलंद हैं। ताजा मामला थाना बानपुर के अंतर्गत ग्राम दैलवारा निवासी राममोहन पुत्र घनश्याम सेन (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को एक तहरीर देकर बताया है कि उसी गांव के अरविंद पुत्र हरचरन लोधी ने उसकी 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री का हाथ बुरी नीयत से पकड़कर उसे अपनी ओर खींचा। पुत्री किसी तरह इसके चंगुल से छूटकर भागी और घर पहुंचकर सारी व्यथा हम सभी को बताई।

घर में घुसकर किया गाली-गलौज, और...

राम मोहन ने बताया कि इसके बाद भी अरविंद पुन: जबरन उसके घर में घुस गया और गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 452, 504, 506, 354 तथा 12 पास्को एक्ट में मामला पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जातिसूचक गालियां देकर की मारपीट

एक अन्य मामले में महिला उत्पीडऩ का सामने आया है, जहां महिला ने अपने साथ जातिसूचक शब्दों से गाली-गलौज कर अपमानित करने तथा मारपीट का आरोप एक व्यक्ति पर लगाया है। जनपद के थाना गिरार के अंतर्गत ग्राम धोरी सागर निवासी कुंवर बाई पत्नी मूंगा अहिरबार ने पुलिस को एक तहरीर देकर अवगत कराया कि उसी गांव के लखनलाल तथा भागीरथ पुत्रगण बहोरे यादव ने एक राय होकर गांव के बाहर ग्राम किशनपुरा मजरा धोरीसागर में उसकी दुकान के सामने जाति ***** शब्दों का इस्तेमाल कर सार्वजनिक रूप से अपमानित किया और जब उनकी गाली-गलौज का विरोध किया तो उन्होंने मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर धारा 323, 504, 506 व 3(2) एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है, जो भी सामने आएगा, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned