अज्ञात कारणों के चलते नाबालिग किशोरी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों में मचा कोहराम

- डायल 112 पुलिस और मंडी चौकी इंचार्ज ने लिया हालातों का जायजा

By: Neeraj Patel

Published: 23 Feb 2021, 09:04 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ललितपुर. एक नाबालिग किशोरी ने अपने ही घर में साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह उस समय की बात है जब घर के लोग अपने अपने काम पर गए हुए थे। थोड़ी देर बाद जब परिजन घर लौटे तब उन्होंने अपनी बेटी को फांसी के फंदे पर लटकता हुआ देखा। इस घटना की सूचना तत्काल परिजनों द्वारा सदर कोतवाली पुलिस को दी गई। कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक नाबालिग किशोरी को फांसी के फंदे से उतारकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। किशोरी की मौत से उसके परिवार में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला पिसनारी बाग निवासी जुगल किशोर की 14 वर्षीय पुत्री मुस्कान अपने घर में अकेली थी और परिवार के सदस्य अपने अपने काम से घर से बाहर गए हुए थे। इस दौरान उसने अपने ही घर के आंगन में लगे हुए जाल पर साड़ी का फंदा बनाकर उस पर लटक कर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया। जब परिजन घर लौट कर आए तो उन्होंने अपनी पुत्री को फांसी के फंदे पर लटकता हुआ पाया। तत्काल परिजनों द्वारा इस घटना की सूचना 112 डायल व मंडी चौकी प्रभारी शकील अहमद को दी।

सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस और मंडी चौकी इंचार्ज ने हालातों का जायजा लिया और मृतका के शव को फांसी के फंदे से उतारकर तत्काल जिला चिकित्सालय भिजवाया जहां डॉक्टरी परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मोहल्लेवासियों ने बताया कि मृतका नाबालिक लड़की की मां आंगनबाड़ी में कार्यरत है, घर पर उसका छोटा भाई था। नाबालिक लड़की ने किस कारण फांसी लगाने का यह आत्महत्या कदम उठाया है यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned