scriptमदर्सडे पर एक मां ने अपने मासूम बच्चों को दिया मौत का तोहफा, देखकर लोगों का दहला दिल | Mother gift to her children on Mother's Day | Patrika News

मदर्सडे पर एक मां ने अपने मासूम बच्चों को दिया मौत का तोहफा, देखकर लोगों का दहला दिल

locationललितपुरPublished: May 14, 2018 02:29:59 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जब पूरी दुनिया मदर्स डे की खुशियां मनाने में मशरूफ थी तो वहीं दूसरी ओर एक मां ने अपने बच्चों को मौत का तोहफा दिया।

Mother gift to her children on Mother's Day

ललितपुर. जब पूरी दुनिया मदर्स डे की खुशियां मनाने में मशरूफ थी तो वहीं दूसरी ओर एक मां ने अपने बच्चों को मौत का ऐसा तोहफा दिया जिसे सुनकर व देखकर लोगों का दिल दहल उठा रूह कांप गई । ग्रह कलह से क्षुब्ध होकर मां ने अपने नन्हें तीन मासूम बच्चों के साथ गांव के पास के तालाब में छलांग लगाकर जल समाधि लेली जिसमें महिला सहित चारों बच्चों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई ।

यह है पूरा मामला

ताजा मामला थाना जखौरा के अंतर्गत ग्राम गुरसोरा का है जहां एक महिला अपने तीन मासूम बच्चों के सहित तालाब में छलांग लगा गई जिससे मां सहित चारों बच्चों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बसवां निवासी प्रकाश रजक की पत्नी प्रीति और उसकी देवरानी के बीच घर के किसी सामान को लेकर वाद विवाद हो गया यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों की आपस में मारपीट तक हो गई । जब दोनों के पति घर आए तो समझा-बुझाकर किसी तरह माहौल को शांत किया गया उसके बाद दोनों भाई अपने अपने काम पर चले गये और उसके बाद प्रकाश के छोटे भाई की पत्नी अपने मायके चली गई और प्रकाश की पत्नी प्रीति रजक अपनी 3 बच्चों जिनमें लड़का आशीष 6 वर्ष लड़की दीक्षा 8 वर्ष एवं कंचन 4 वर्ष को लेकर बसवा से लगभग 3 किलोमीटर दूर ग्राम किसलवास और गुरसोरा के बीच बने तालाब के पास आकर उस में छलांग लगा दी। जिससे महिला प्रीति सहित उसके तीनों बच्चों की मौत पानी में डूबने से हो गई । मरने वालों में दो लड़के और एक लड़की शामिल है। जैसे ही यह ह्रदय विदारक घटना की खबर गांव सहित आसपास के क्षेत्र में फैली तो क्षेत्र में सनसनी का माहौल उतपन्न हो गया। इस ह्रदय बिदारक घटी घटना से गांव में हड़कंप मच गया।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची घटना स्थल पर

जैसे ही घटना की सूचना पुलिस को मिली तत्काल घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओ पी सिंह सीओ तालबेहट विनोद सिंह और जखौरा थानाध्यक्ष देवेश उपाध्याय पहुचे और तालाब से देर रात्रि चारों शवों को गोताखोरों की मदद से निकलवाकर पुलिस दुवारा कब्जे में लेकर भरा पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया। घटना के बाद जहां परिवार में चार मौतों के बाद कोहराम मचा हुआ है वहीं गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

पहले भी घट चुकी है क्षेत्र में ऐसी घटना

आपको बताते चलें कि पहले भी इस क्षेत्र में ऐसी घटना घट चुकी है। थाना जखौरा के अंतर्गत ग्राम सिरसी की मजरा ब्रिज नगर में भी एक अहिरवार परिवार की महिला गृह कलह से तंग आकर अपने दो मासूम बच्चों को लेकर कुएं में कूद गई थी। जिसमें महिला को बचा लिया गया था तथा दोनों बच्चों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो