script‘नई किरण’ से बिखरे परिवार को एक करने की उम्मीद, रिजर्व पुलिस लाइन में हुआ शुभारंभ | nai kiran yojana started to unite families | Patrika News
ललितपुर

‘नई किरण’ से बिखरे परिवार को एक करने की उम्मीद, रिजर्व पुलिस लाइन में हुआ शुभारंभ

बिछड़े परिवारों को वहां पर बुलाया गया और उन्हें समझा बुझाकर एक साथ रहने की सलाह दी गई

ललितपुरDec 09, 2018 / 05:17 pm

Karishma Lalwani

police

‘नई किरण’ से बिखरे परिवार को एक करने की उम्मीद, रिजर्व पुलिस लाइन में हुआ शुभारंभ

ललितपुर. ललितपुर जनपद में प्रोजेक्ट नई किरण की शुरुआत की गई। इसका शुभारंभ रिजर्व पुलिस लाइन के सभागार में पुलिस अधीक्षक मिर्जा मंजर बेग अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता की उपस्थिति में किया गया। इसके तहत बिछड़े परिवारों को वहां पर बुलाया गया और उन्हें समझा बुझाकर एक साथ रहने की सलाह दी गई।
नई किरण से टूटे परिवार को उम्मीद

यहां समाजसेवी शिक्षाविद मनोवैज्ञानिक विशेषज्ञ भी साथ रहे। पुलिस अधीक्षक की इस पहल पर परिवार सामाजिक सामंजस्य गोष्ठी में कई टूटे परिवार आए और सुलह समझौते के आधार पर एक भी हुए। य़हां मौजूद एक सदस्य तालबेहट निवासी सुनील कुमार ने कहा कि पुलिस अधीक्षक की यह एक अच्छी पहल है। हम पति-पत्नी कई दिनों से गलतफहमी के चलते दूर रह रहे थे। पुलिस अधीक्षक की इस पहल से हम बहुत खुश हैं।
पुलिस अधीक्षक मिर्जा मंजर ने कहा कि अक्सर गलतपहमियों की वजह से परिवार बिखर जाया करता है। प्रोजेक्ट नई किरण से ऐसे परिवारों को चिन्हित कर उन्हें एक करने का प्लैटफॉर्म दिए जाने की कोशिश की जा रही है। परिवारों को बुलाकर उन्हें समाजसेवी, शिक्षाविद और मनोवैज्ञानिक विशेषज्ञों के साथ बिठाकर समझाया जाता है। गलतफहमी को दूर कर दो लोग या दो परिवारों के बीच में सामंजस्य बिठा कर एक किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो