राष्ट्रीय यूथ महिला फुटबॉल चैम्पियन ट्रॉफी का शुभारम्भ, दिल्ली एनसीआर व पूर्वांचल के मध्य खेला गया पहल मैच

राष्ट्रीय यूथ महिला फुटबॉल चैम्पियन ट्रॉफी का शुभारम्भ, दिल्ली एनसीआर व पूर्वांचल के मध्य खेला गया पहल मैच
28th National Youth Womens Soccer Championship 2017

Shatrudhan Gupta | Updated: 10 Oct 2017, 10:06:26 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

28वीं राष्ट्रीय युथ महिला फुटबाल चैम्पियनशिप 2017 का आयोजन तुवन मंदिर ग्राउंड में किया गया।

ललितपुर. जिला महिला फुटबॉल एसोसिएशन के तत्वावधान में 28वीं राष्ट्रीय युथ महिला फुटबाल चैम्पियनशिप 2017 का आयोजन तुवन मंदिर ग्राउंड में किया गया। यह आयोजन रामसखी साहू की स्मृति में किया गया। चैम्पियनशिप का शुभारंभ बुंदेलखंड के गरौठा विधायक जवाहर सिंह लोधी ने किया। उत्तर प्रदेश समेत आधा दर्जन से अधिक राज्यों के फुटबॉल खिलाडिय़ों ने भाग लेकर फुटबॉल मैच देखने वालों को उत्साहित कर दिया। इस मौके पर उद्योगपति व भाजपा नेता जेके सिंह, कानपुर प्रान्त बुन्देलखण्ड क्षेत्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार, फुटबाल एसोशिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र कड़ंकी आदि मौजूद रहे। चैम्पियनशिप का पहला रोमांचक मुकाबला दिल्ली एनसीआर व पूर्वांचल उत्तर प्रदेश के मध्य खेला गया। इस आयोजन में 10 प्रांतों की टीमों ने भाग लिया। सभी टीमों के खिलाडिय़ों ने मुख्य अतिथि से परिचय किया।

इन प्रांतों की टीमें हुई सम्मलित

महिला यूथ फुटबॉल टूर्नामेंट में 10 प्रदेशों की टीमों ने भाग लिया। यह टीमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, केरल आदि जगहों की टीमें ललितपुर आईं। महिला फुटबॉल का आयोजन जनपद में पहली बार किया गया, जिसे देखने बड़ी संख्या में लोग खेल प्रेमी पहुंचे।

नारियां हर क्षेत्र में अपनी अहम भूमिका निभा रही हंै

मुख्य अतिथि गरौठा विधायक जवाहर सिंह लोधी ने कहा कि ऐसे आयोजन समाज में नई ऊर्जा का संचार करते हंै। हमारा बुन्देलखण्ड बहुत पिछड़ा है, इसलिए यहां पर खेलों का महत्व कम है, मगर जब ऐसे आयोजन होते हैं तो वह समाज में नई ऊर्जा भरने का काम करते हं। आज नारी शक्ति के चर्चे होते रहते हैं। नारियां हर क्षेत्र में अपनी अहम भूमिका निभा रही हंै। यह मैच हमारी बेटियों में एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। राज्य मंत्री मन्नू कोरी के प्रतिनिधि व जिला भाजपा उपाध्यक्ष चंदू कोरी ने कहा कि हमारी नारी शक्ति ने हर क्षेत्र में अपना परिचम लहराया है। यह आयोजन हमारे यहां की बेटियों को नई दिशा देने का काम करेगा। हमारी बेटियों को खेलों में भी आगे आना चाहिए। इस मौके पर बीजेपी जिला अध्यक्ष रमेश लोधी, किसान नेता सुरेश टोंटे, समाज सेवी नरेंद्र कडंकी समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। संचालन सुरेश टोटे ने किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned