scriptप्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला के साथ नर्स ने किया ये काम, हुई कानूनी कार्रवाई | nurse took bribe to operate pregnent woman | Patrika News

प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला के साथ नर्स ने किया ये काम, हुई कानूनी कार्रवाई

locationललितपुरPublished: Jun 08, 2019 07:08:29 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

रसव पीड़ा से जूझ रही महिला को भर्ती करने के नाम फिर 1500 रूपए की तैनात नर्स रीता सिंह द्वारा खुले आम वसूली की गई

pregnent woman

प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला के साथ नर्स ने किया ये काम, हुई कानूनी कार्रवाई

ललितपुर. जनपद के स्वास्थ्य केंद्र में नर्स द्वारा रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला को भर्ती करने के नाम फिर 1500 रूपए की तैनात नर्स रीता सिंह द्वारा खुले आम वसूली की गई। किसी तरह गरीब परिवार ने तैनात नर्स को पैसे देकर प्रसव कराया।
रिश्वक लेकर किया इलाज

रामस्वरूप प्रजापति अपनी प्रसव पीडि़ता पत्नी रजनी को लेकर शुक्रवार की तड़के सुबह सीएचसी कैपंस की मैटरीनटी बिंग में भर्ती कराने आए। भर्ती करने के पूर्व तैनात नर्स रीता सिंह द्वारा सुविधा शुल्क की मांग की, जिस पर गरीब परिवार ने असमर्थता जताई। पैसे न मिलने पर नर्स ने भर्ती करने से मना कर दिया। इसके बाद किसी तरह गरीब परिजनों ने रूपए का इंतजाम किया, तब कहीं प्रसव पीडि़ता को भर्ती कर उसका प्रसव कराया गया। सुविधा शुल्क देते समय वहां मौजूद एक युवक द्वारा पूरे घटनाक्रम का विडियो मोबाइल से बना लिया गया।
मामले की होगीा जांच

पीडि़ता के पति रामस्वरूप ने बताया कि प्रसव पीड़ा के चलते उसने अपनी पत्नी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था। भर्ती से पहले स्टाफ नर्स द्वारा पैसों की मांग की गई। पैसे देने पर उनकी पत्नी की डिलीवरी की गई। सीएमओ डाक्टर प्रताप सिंह ने कहा है कि आरोपी रीता सिंह को जल्द से जल्द तालबेहट से हटाया जाएगा। एसडीएम को जांच समिति में रखकर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट आने के बाद कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो