अगले दो दिनों तक बारिश का बढ़ेगा तांडव, कक्षा 8 तक के सभी स्कूल किए गए बंद, आदेश जारी

अगले दो दिनों तक बारिश का बढ़ेगा तांडव, कक्षा 8 तक के सभी स्कूल किए गए बंद, आदेश जारी

Akanksha Singh | Publish: Sep, 07 2018 09:35:53 AM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 11:06:26 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जनपद में पिछले 20 दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते यहां का जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है।

ललितपुर. जनपद में पिछले 20 दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते यहां का जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है। मगर पिछले 5 दिनों से बिना रुके अनाव्रत बारिश हो रही है जिसके चलते कई स्कूलों में पानी भर गया है तो कई स्कूलों की छत चू रही है। जनपद में अति बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने सभी स्कूलों में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के पार्षदीय, गैर पार्षदीय प्राइमरी व माध्यमिक स्कूलों में 7 अगस्त व 8 अगस्त का अवकाश घोषित किया है।

 

lalitpur

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी मायाराम को उक्त अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश सभी स्कूलों को भेज दिया। यह आदेश देर रात सभी स्कूलों को भेजा गया। जिसके बारे में के स्कूल प्रबंधन के साथ अभिभावकों को कोई जानकारी नहीं थी। सुबह कई स्कूल खुले और उसके बाद आदेश की जानकारी होने के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी मायाराम ने इस आदेश में लिखा कि जिला अधिकारी के निर्देशानुसार जनपद में संचालित सभी एक से आठ तक के समस्त परिषदीय प्राथमिक उच्च प्राथमिक मान्यता प्राप्त सहायता प्राप्त विद्यालयों को दिनांक 7 अगस्त से 8 अगस्त तक जनपद में अतिवृष्टि के कारण विद्यालय बंद रहेंगे एवं कार्यालयी कार्य हेतु विद्यालय यथावत खुले रहेंगे।

जिला विद्यालय निरीक्षक के इस आदेश से स्कूली छात्रों सहित अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह से उठकर अभिभावक छात्रों को छोड़ने स्कूल गये और फिर वहां से छात्रों को वापस लेकर अपने घर आए। कई अभिभावक छात्रों को पहले ही स्कूल छोड़ आए थे और विद्यालय प्रबंधन को आदेश की जानकारी बाद में हुई जिससे छुट्टी के बाद कई मासूम छात्र स्कूल में ही रुके रहे। उसके बाद स्कूल प्रशासन द्वारा अभिभावकों को फोन पर अवगत कराया गया तब वह स्कूल आए और अपने बच्चों को लेकर गए। आपको बताते चलें कि कई सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों की हालत काफी खराब है स्कूलों के गेट पर बारिश होने से पानी भर गया है तो कई स्कूलों की छत क्रेक हो गई है जिसकी नीचे बैठ कर बच्चे पढ़ने को मजबूर हैं।

Ad Block is Banned