scriptजननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूताओं को नहीं मिल रहा पौष्टिक आहार, प्रशासन से की कंप्लेन | nutritious diet not provided under janni suraksha yojana | Patrika News

जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूताओं को नहीं मिल रहा पौष्टिक आहार, प्रशासन से की कंप्लेन

locationललितपुरPublished: Nov 27, 2018 04:35:54 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जननी सुरक्षा योजना के तहत सरकारी अस्पतालों में प्रसूताओं को पौष्टिक आहार देने की व्यवस्था की गई है

janni suraksha yojana

जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूताओं को नहीं मिल रहा पौष्टिक आहार, प्रशासन से की कंप्लेन

ललितपुर. केंद्र और सरकार द्वारा संचालित जननी सुरक्षा योजना के तहत सरकारी अस्पतालों में प्रसूताओं को पौष्टिक आहार देने की व्यवस्था की गई है। इसकी जिम्मेदारी स्थानीय ठेकेदार की फर्म विधि इंटरप्राइजेज को दी गई है। लेकिन प्रसुताओं को पौष्टिक भोजन नहीं दिया जाता है। लिहाजा इस मामले में प्रसूताओं ने अपनी आवाज बुलंद कर जिला प्रशासन को पूरे मामले की हकीकत से अवगत कराया है।
जांच कर कार्रवाई की हुई थी बात

इस मामले में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि ठेकेदार पर कार्रवाई करवाने के लिए जो खबरें समाचार चैनलों और अखबारों के माध्यम से प्रकाशित की गई है, उनका प्रकाशन ठीक नहीं है। जबकि जननी सुरक्षा योजना के नोडल अधिकारी डा. डीसी दोहरे ने भोजन वितरण में अनियमितताओं को कबूला था और उन्होंने जांच कर कार्रवाई की भी बात कही थी।
तय मीनू के आधार पर नहीं मिलता भोजन

बता दें कि जनपद का एक रसूखदार ठेकेदार सरकारी अस्पतालों में प्रसूताओं को पौष्टिक आहार वितरण का काम लिए हुए हैं। मगर वह ठेकेदार सरकार द्वारा प्रसूता महिलाओं को भेजे जा रहे पौष्टिक आहार की थाली लगातार चोरी कर रहा है। उन्हें सरकार द्वारा तय मीनू के आधार पर भोजन वितरण नहीं किया जाता है। पौष्टिक आहार वितरण में काफी अनियमितताएं सामने आई हैं, जिन्हें जब प्रशासन से अवगत कराया गया, तब ठेकेदार पर कार्रवाई न कर इसे झूठी खबर करार कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो