script

चार दिनों से गायब वृद्ध किसान का शव रेलवे लाइन के पास फांसी के फंदे पर लटकता मिला

locationललितपुरPublished: Nov 16, 2019 04:10:25 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-जेब से मिले आधार कार्ड से हुई मृतक की शिनाख्त-पुत्र और भाई ने कहा कर्ज के चलते की आत्महत्या-सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम गृह

Dead body

Dead body

ललितपुर. अपने घर से 4 दिन पूर्व गायब हुए किसान का शव कोतवाली तालबेहट के रेलवे स्टेशन के थोड़े से आगे प्लेटफार्म नंबर 4 के खम्मा नंबर 1022 के नजदीक नीम के पेड़ पर लटकता हुआ पाया गया। सूचना पर 5 घण्टे देर से पहुंची कोतवाली तालबेहट पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। इसकी सूचना जीआरपी ललितपुर को दी। जीआरपी ने मृतक की शिनाख्त के प्रयास किया। तलास के दौरान मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान गुमान पुत्र बख्ते बुनकर उर्म 50 बर्ष निवासी सिंगेपुर थाना महरौनी को रूप मे हुई।
मौके पर पहुंचे जीआरपी इंर्चाज अख्तर हुसैन ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया। उसके परिजनों को इस घटना की सूचना दी। सूचना पर जीआरपी थाना ललितपुर पहुंचे। मृतक के भाई मुन्नालाल तथा उसके पुत्र सनु बुनकर ने बताया कि उसका पिता पिछले 4 दिनों से घर से गायब था।
जिसके बाद उसकी काफी तलाश की गई लेकिन पता नहीं चला उसके बाद पुलिस द्वारा उसे सूचना मिली कि उसके पिता ने आत्महत्या कर ली है। उसने यह भी बताया कि उसके पिता के ऊपर लगभग 4 लाख रुपयों का कर्ज था। जिसमें किसान क्रेडिट कार्ड का 1 लाख 75 हजार रुपए का शेष स्थानीय व्यक्तियों का कर्ज है।
अतिवृष्टि के कारण उसकी पूरी फसल नष्ट हो गई जिस कारण वह कर पाने में असमर्थ था और इसी चिंता में उन्होंने आत्महत्या कर ली। उसने यह भी बताया कि वह तीन भाई हैं सभी मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। व मां पिछले 15 वर्षों से विकलांग है, इसका इलाज चल रहा है। उसके दो भाई इंदौर में रहकर मजदूरी का काम कर रहे हैं, उसने जिला प्रशासन से आर्थिक मदद की भी गुहार लगाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो