scriptहैण्डपम्म से पानी भरने गई वृद्ध महिला को बताया नीच जाति का, कुल्हाड़ी से मारकर किया अधमरा | old woman beaten for taking out water from hand pump | Patrika News

हैण्डपम्म से पानी भरने गई वृद्ध महिला को बताया नीच जाति का, कुल्हाड़ी से मारकर किया अधमरा

locationललितपुरPublished: Mar 27, 2019 01:09:36 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

हैण्डपम्प से पानी भरने पर वृद्ध महिला को लाठी, डंडे और कुल्हाड़ी से मारा

handpump

हैण्डपम्म से पानी भरने गई वृद्ध महिला को बताया नीच जाति का, कुल्हाड़ी से मारकर किया अधमरा

ललितपुर. जिले में कई सालों से पानी की समस्या बनी हुई है। मगर न तो इस ओर सरकार का ध्यान गया है और न ही किसी जनप्रतिनिधि का। जबकि यह समस्या हर बार चुनावी मुद्दा भी बनती है। इसी क्षेत्र में रहने वाले ठाकुर कप्तान सिंह और उसकी बहन ममता से ग्रामीण परेशान हैं। पानी भरने को लेकर इनका विवाद वृद्ध महिला कमला से हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों भाई बहन ने अपने कुछ गुंडे बुलाकर लाठी, डंडे और कुल्हाड़ियों से वृद्ध पर हमला किया। इस दौरान बचाव में आए पड़ोसी को भी जमकर पीटा। कई बार पुलिस कंप्लेन भी की गई लेकिन इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया।
नीच जाति का बताकर नहीं भरने देते पानी

पीड़िता कमला का कहना है कि दोनों भाई बहन मोहल्ले वासियों को नल से पानी नहीं भरने देते। लेकिन हेड पंप के आसपास जो भी गंदगी फैली हुई होती है उसे भी मोहल्ले वासियों से साफ करवाती हैं। उन्हें नीच जाति का बताकर उनसे इस तरह का काम करवाया जाता है।
अस्पताल में भर्ती महिला

पीड़िता के पुत्र कल्याण ने बताया कि कप्तान और उसकी बहन ममता पूरे मोहल्ले में आतंक मचाए हुए हैं। वह किसी को भी सरकारी हेण्डपम्प से पानी नहीं भरने देते। अपने रिश्तेदारों और अन्य लोगों की मदद से मोहल्ले के लोगों के साथ मारपीट व गाली गलौज करते हैं। यहां तक कि मोहल्ले में लगे हुए सरकारी हेडपंप पर भी वह कब्जा करना चाहते हैं। कई बार उन्होंने इसका प्रयास भी किया और जब मोहल्ले वालों ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की। कल्याण की मां मारपीट के बाद अस्पताल में भर्ती हैं।कल्याण ने आरोप लगाया है कि नेहरू नगर चौकी में जो संदीप दरोगा है वह उनका पक्ष करते है इसीलिए उन पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती। दोनों ही लोग ठाकुर जाति के लोग हैं इसीलिए वह जातिवाद फैला कर हम लोगों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो