scriptआटा चक्की फटने से बड़ा हादसा, एक की मौत चार घायल | one killed and four injured due to burst of flour mill | Patrika News

आटा चक्की फटने से बड़ा हादसा, एक की मौत चार घायल

locationललितपुरPublished: Feb 08, 2019 05:51:14 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद उमा भारती के गोद लिए गांव ग्राम पारोल में बड़ा हादसा हुआ है

flour mill

आटा चक्की फटने से बड़ा हादसा, एक की मौत चार घायल

ललितपुर. केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद उमा भारती के गोद लिए गांव ग्राम पारोल में बड़ा हादसा हुआ है। आटा चक्की अचानक फटने से चक्की मालिक की मौत हो गई। वहीं गेहूं पिसवाने आए चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दरअसल, इस गांव में अनियमित विद्युत सप्लाई के चलते एक भी विद्युत चलित आटा चक्की नहीं है। यहां विद्युत सप्लाई अधिकतर परेशान करती रहती है इसलिए गांव में डीजल इंजन तथा ट्रेक्टर चलित आटा चक्की लगी हुई है।
चक्की के साथ-साथ खेती भी

घटना के समय स्थानीय निवासी धर्मेन्द्र राजपूत के घर पर ट्रैक्टर चलित आटा चक्की पर गेहूं पीसने का काम किया जा रहा था। अचानक ट्रैक्टर से चलती हुई आटा चक्की फट गई जिसकी चपेट में आकर चक्की मालिक धर्मेन्द्र राजपूत की मौके पर मौत हो गई। वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख सुनकर मौके पर ग्रामीण पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को जिला चिकित्सालय भेजवाया और मृतक का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया। घायल महिला की हालत गंभीर होने पर उसे झांसी रेफर कर दिया गया। चक्की मालिक की मौत से घर में कोहराम की स्थिति है। चक्की मालिक इस काम के साथ-साथ खेती कर परिवार का भरण पोषण करता था।
विद्युत विभाग के खिलाफ रोष

स्थानीय लोगों में घटना को लेकर विद्युत विभाग के खिलाफ काफी रोष है। लोगों का कहना है कि अगर विद्युत सप्लाई समय पर हो रही होती, तो इस घटना से बचा जा सकता था। इस मामले में गांव की प्रधान प्रतिनिधि चंदन सिंह और स्थानीय निवासी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि अपने परिवार के तीन भाइयों में मृतक धर्मेंद्र सबसे छोटा भाई था। इनके पास एक ट्रैक्टर-ट्राली था। अपने परिवार के भरण पोषण के लिए यह ट्रैक्टर की ट्राली बेच कर चक्की लाया करते थे। मगर जब वह चक्की चला रहा था तभी वह चक्की अचानक फट गई और धर्मेंद्र की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो