घर जाते समय आकाशीय बिजली गिरने से हुई बाइक सवार की मौत

गले में पहने धातु पर लॉकेट और चालू मोबाइल के कारण आकाशी बिजली की चपेट में आने का अनुमान.

By: Abhishek Gupta

Updated: 30 Jun 2020, 04:44 PM IST

ललितपुर. आकाशीय बिजली गिरने से एक शख्स की सड़क पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाइक सवार के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और मृतक के परिजनों को सूचना दी। मामला नाराहट थाना अंतर्गत थाना अंतर्गत ग्राम सरखड़ी तिराहे का है, जहां घर जाते समय एक बाइक सवार पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बताया गया है कि समीपवर्ती मध्य प्रदेश के जनपद टीकमगढ़ के अंतर्गत ओरछा निवासी अमित वासुदेव (24) बाइक से सागर अपने मामा के घर से वापस लौटकर अपने घर जा रहा था। अभी वह थाना नाराहट के अंतर्गत सरखड़ी तिराहे के निकट पहुंचा ही था कि खराब मौसम के चलते अचानक आसमान में तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली चमकी। इससे पहले कि बाइक सवार युवक कुछ समझ पाता आकाशीय बिजली उस पर ही आ गिरी, जिसकी चपेट में आने से अमित की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया गया है कि युवक गले में एक पीली धातु का लॉकेट पहने हुए था और उसके मोबाइल का नेट ऑन था। इसलिए यह अनुमान लगाया है कि यही दोनों कारण उसकी मौत का सबब बन गए। सूचना पर मौके पर उप निरीक्षक सुधाकर सिंह ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और घटना की सूचना मृतक के परिजनों को भेजी दी गई है।

Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned