पुलिस ने इस पार्टी के दबंग नेता सहित आधा दर्जन लोगों पर की गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही

सभी पर जनपद के अलग-अलग थानों में है संगीन मामले दर्ज.

By: Abhishek Gupta

Updated: 03 Jan 2019, 06:02 PM IST

ललितपुर. पूर्व प्रधान रह चुके सपा के दबंग नेता भूरे यादव, उसके भाइ-भतीजे पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की है। इनके खिलाफ जनपद के अलग-अलग थानों में कई संगीन धाराओं में आपराधिक मामले दर्ज है। थाना बानपुर पुलिस ने दबंग सपा नेता भूरे यादव पर कार्यवाही की है। बताया जा रहा है कि दबंग सपा नेता व पूर्व प्रधान भूरे यादव का पूरा परिवार आपराधिक मामलों में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने बदल डाला अब इसका नाम, सभी जिलाधिकारियों को दिए बड़े निर्देश

यह हैं आरोप-

मिली जानकारी के अनुसार थाना बानपुर प्रभारी देवेश कुमार उपाध्याय ने एक गैंग के सरगना दबंग अपराधी रूप सिंह उर्फ भूरे यादव पुत्र सरमन यादव तथा उसके साथी संतोष राकेश, रघु रामराजा, पुष्पेंद्र सिंह, जितेंद्र निवासी ग्राम कैलागुआं पर 2/3 गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की है। बताया गया है कि गैंग लीडर दबंग सपा नेता रूप सिंह यादव पूर्व में गांव का प्रधान रह चुका है तथा यह अपने भाइयों के दम पर क्षेत्र में गुंडागर्दी कर अपना साम्राज्य कायम करना चाहता है। इसी के तहत वह लोगों से मारपीट कर जमीनों पर कब्जा करना, नाजायज धन की मांग करना, रंगदारी वसूलने आदि का काम करता था। इस कार्यवाही से काफी हद तक अपराधियों पर लगाम लगाई जा सकती है।

गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही सपा नेता के परिवार के सदस्यों पर की गई है। उक्त दबंग नेता तथा उसके भाई-भतीजे लाठी डंडों के बल पर क्षेत्र में दबदबा बनाए हुए हैं और उसी के बलबूते पर लोगों से रंगदारी जमीनों पर कब्जा करना इनका मुख्य पेसा है ।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned