ललितपुर में छात्रों का प्रदर्शन, एसडीएम को बनाया बंधक, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Police Lathicharged Students Protesting for Board Exam Marksheet- उत्तर प्रदेश के ललितपुर में बोर्ड परीक्षा (Board Exams) की अंकसूची में नंबर दर्ज कराए जाने को लेकर मंगलवार को छात्रों ने मोर्चा खोल दिया। आंदोलनरत छात्रों ने इस दौरान जमकर हंगामा किया। उन्होंने एसडीएम और प्रधानाचार्य को बंधक भी बनाया जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया।

By: Karishma Lalwani

Published: 14 Sep 2021, 04:57 PM IST

ललितपुर. Police Lathicharged Students Protesting for Board Exam Marksheet. उत्तर प्रदेश के ललितपुर में बोर्ड परीक्षा (Board Exams) की अंकसूची में नंबर दर्ज कराए जाने को लेकर मंगलवार को छात्रों ने मोर्चा खोल दिया। आंदोलनरत छात्रों ने इस दौरान जमकर हंगामा किया। उन्होंने एसडीएम और प्रधानाचार्य को बंधक भी बनाया जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की लाठीचार्ज में कई छात्रों को गहरी चोटें पहुंची।पुलिस ने दो दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया है। उधर, छात्रों पर पुलिसिया लाठीचार्ज के विरोध में राजनीति भी तेज हो गई है। सपा और कांग्रेस नेता खुलकर छात्रों के समर्थन में उतर आए हैं।

यह है मामला

दरअसल, कोरोना के चलते हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं सम्पन्न नहीं हो सकी तो छात्रों को प्री परीक्षा के आधार पर ही अगली कक्षा में प्रोन्नत किया गया। लेकिन ललितपुर के राजकीय इंटर कॉलेज के बारहवीं कक्षा के 854 छात्रों के प्री परीक्षा के परिणाम समय से प्रयागराज बोर्ड नहीं भेजे गए। इस कारण छात्रों की अंकसूची में नंबर दर्ज नहीं हो पाए जिस पर छात्रों ने हंगामा किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षकों की लापरवाही के चलते छात्रों का किसी भी महाविद्यालय में प्रवेश नहीं हो पा रहा है। इससे परेशान छात्रों ने विद्यालय गेट पर ताला लगाकर एसडीएम और प्रधानाचार्य को बंधक बनाया।

बैठक में नहीं बनी बात

विद्यालय में 13 सितंबर की शाम एक बैठक का आयोजन किया गया था, लेकिन अधिकारियों और छात्रों के बीच बात नहीं बन सकी। इस बीच एनएसयूआई और समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। इसके बाद वहां बहस शुरू हो गई। छात्रों ने विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ कर अधिकारियों को बंधक बना लिया। मामला बिगड़ता देख मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई। किसी प्रकार पुलिस ने ताला तोड़कर विद्यालय में बंद एसडीएम, प्रधानाचार्य और अन्य अधिकारियों को बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें: माफिया मुख्तार अंसारी को बड़ा झटका, जमानतदारों ने वापस ली जमानत

ये भी पढ़ें: वाराणसी में एक लाख इनामी बदमाश ढेर, 23 मुकदमे थे दर्ज, एसटीएफ ने बीच रोड पर मार गिराया

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned