सुनसान इलाके में पुलिस ने मारा छापा, एक साथ बरामद हुई यह चीजें

सुनसान इलाके में पुलिस ने मारा छापा, एक साथ बरामद हुई यह चीजें

Karishma Lalwani | Publish: Mar, 17 2019 03:16:30 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 05:03:04 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनावों से ठीक पहले जनपद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है

ललितपुर. लोकसभा चुनावों से ठीक पहले जनपद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक बड़ी असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने एक कार्यक्रम के दौरान खुलासा किया कि जनपद में अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कस कर लगाम लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। उसी समय कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि राजघाट बांध के पास मध्य प्रदेश की तरफ जाने वाली सड़क के पास पहाड़ी के पीछे एक निर्जन स्थान पर कुछ लोग असलहा बनाने का काम कर रहे हैं।

बरामद हुई यह चीजें

मुखबिर की सूचना के आधार पर सदर कोतवाली प्रभारी मुकेश वर्मा ने पुलिस बल के साथ जब चिन्हित स्थान पर छापा मारा तो वहां खलबली मच गई। कोतवाली पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया तो दूसरा अन्य आरोपी फरार हो गया मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में नवनिर्मित असलहा के साथ हथियार बनाने का सामान भी बरामद किया। मौके से पुलिस ने 11 देशी तमंचा, 1 अर्ध निर्मित तमंचा 2 जिंदा कारतूस बरामद किये। पुलिस की पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम कन्छेदी अहिरवार बताया। पुलिस ने यह भी बताया कि पकड़े गए आरोपी पर लगभग एक दर्जन संगीन अपराधिक मुकदमे पंजीकृत है और पूर्व में भी यह अवैध असलहा में जेल जा चुका है।

अवैध असलहा हुआ बरामद

इस मामले में पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम एम बेग का कहना है कि लोकसभा चुनावों से ठीक पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। भारी मात्रा में अवैध असलहा तथा असलहा बनाने का सामान बरामद हुआ है। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि असलहा का निर्माण चुनावों में गड़बड़ी फैलाने के उद्देश्य किया जा रहा हो। पकड़े गए आरोपी से और पूछताछ की जा रही है तथा इसकी गैंग का भी पता लगाया जा रहा है। पकड़े गए आरोपी का खासा आपराधिक इतिहास भी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned