scriptपूछताछ के लिए लाए आरोपी पर पुलिस ने किया थर्ड डिग्री का इस्तेमाल, हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम | Police third degree torture kills one in lalitpur | Patrika News

पूछताछ के लिए लाए आरोपी पर पुलिस ने किया थर्ड डिग्री का इस्तेमाल, हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम

locationललितपुरPublished: Feb 18, 2020 11:09:53 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– हालत बिगड़ने पर पुलिस कस्टडी से छोड़ा- परिजनों द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद इलाज के दौरान हुई मौत- एसपी ने चौकी इंचार्ज अटल बिहारी को किया निलंबित

Death

Death

ललितपुर. जनपद में एक बार फिर खाकी को दागदार करने वाला मामला सामने आया है जिसमें पुलिस का अमानवीय चेहरा उजागर हुआ है। पास्को एक्ट में दर्ज मामले में पुलिस द्वारा जीजा साले को पूछताछ के लिए लाए जाने के बाद पुलिस ने दोनों की पुलिस कस्टडी में थर्ड डिग्री इस्तेमाल जमकर पिटाई की। दो दिन हवालात में बंद रखने के बाद उसे तरह-तरह की धमकियां दी जिससे डरकर उसकी तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने जिला अस्पताल परिसर में जोरदार हंगामा किया तथा एसपी को शिकायती पत्र देकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई। एसपी ने मामले को संज्ञान में लेकर तत्कालीन चौकी इंचार्ज अटल विहारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर लाइन हाजिर कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
बताया गया है कि कुछ दिन पूर्व एक नाबालिग किशोरी को भगा ले जाने का मामला पास्को एक्ट में दर्ज किया गया था। जिसके बाबत बड़ापुरा निवासी गोकुल कुशवाहा और नाराहट निवासी उसके साले देवेन्द्र तनय कडोरे दोनों जीजा सालों को पूछताछ के लिए चौकी इंचार्ज अटल बिहारी द्वारा सदर कोतवाली लाया गया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उन दोनों की जमकर पिटाई की एवं झूठे मामले में फंसाए जाने की धमकी भी दी जिससे साले देवेंद्र की तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गया। तबीयत बिगड़ने के बाद पुलिसकर्मियों द्वारा उसे कोतवाली से छोड़ दिया जिसके बाद परिजनों ने जिला चिकित्सालय में उसे भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
मौत के बाद मृतक के तीमारदारों और सामाजिक लोगों ने जिला अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा और पथराव भी किया। हंगामे की सूचना पाकर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे जिसके बाद परिजनों ने लिखित रूप से तहरीर देकर चौकी इंचार्ज अटल बिहारी के साथ दो पुलिस कर्मियों को आरोपित कर मामले में कार्यवाही की मांग उठाई।
तहरीर दिए जाने के बाद एसपी कैप्टन एमएम बेग ने तत्कालीन चौकी इंचार्ज अटल बिहारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पूरे मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो